हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अक्षय कुमार ने किए 29 साल पुरे

मुंबई, हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में खिलाड़ी अक्षय कुमार ने कई फिल्में की है. अक्षय को आज बॉलीवुड में 29 साल पुरे हुए है. अक्षय कुमार एक्शन,कॉमेडी, डांस,स्टंट इन सारी बातों में माहिर है. वह एक पूरा

मुंबई, हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में खिलाड़ी अक्षय कुमार ने कई फिल्में की है. अक्षय को आज बॉलीवुड में 29 साल पुरे हुए है. अक्षय कुमार एक्शन,कॉमेडी, डांस,स्टंट इन सारी बातों में माहिर है. वह एक पूरा एंटरटेनमेंट पैकेज है . जिस तरह अक्षय कुमार को अपनी बेहतरीन फिल्मों के लिए जाना जाता है. उसी तरफ उनके सोशल एक्टिविटी के कारण भी लोग उनको प्यार करते है.  

अक्षय कुमार ने अपने करियर की शुरुआत साल 1991 में रिलीज हुई फ़िल्म सौगंध से की थी. उसके बाद उन्होंने कई हिट फिल्मे दी. उनमे से एक है फिल्म खिलाडी. इसी फिल्म के बाद अक्षय खिलाड़ी कुमार के नाम से प्रसिद्ध हुए. अक्षय कुमार ने अपने करियर में कई उतार चढ़ाव देखे है. उनकी कुछ फिल्में दर्शकों को पसंद नहीं आई. लेकिन, उन्होंने हार नहीं मानी और मेहनत करते हुए दर्शकों के दिल में अपनी जगह बनाई. बता दे कि आज अक्षय कुमार का नाम बॉलीवुड के बड़े दिग्गजों में लिया जाता है.

आपको बता दे कि अक्षय का असली नाम राजीव हरी ओम भाटिया है. अक्षय ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले बैंकॉक में शेफ और वेटर की नौकरी भी की है. अक्षय की खास बात यह है कि , वह आज भी अपनी स्वास्थ के साथ किसी भी तरीके का समझौता नहीं करते. उनके फिटनेस के लिए भी कई लोग उनको फॉलो करते है. अक्षय कुमार को मार्शल आर्ट का काफी शौक है और ये समय-समय पर दिखता भी है. अक्षय जब थाईलैंड में थे तब उन्होंने मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग ली थी. आपको बता दें कि अक्षय कराटे में भी चैंपियन हैं और उनके पास ब्लैक बेल्ट भी है. 

अक्षय कुमार ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में हीरो, विलेन, कॉमेडियन, हर क़िस्म का किरादर बड़ी हे बखूबी से निभाया है. अक्षय के नाम कई अवॉर्ड्स भी है.  हाल ही में जारी की गयी फोर्ब्स के लिस्ट के अनुसार, 1 जून 2018 से लेकर 1 जून 2019 के बीच अक्षय कुमार की अनुमानित कमाई 65 मिलियन डॉलर यानि 465 करोड़ है.  

अक्षय कुमार ने अपने 29 साल के अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मे की है. आनेवाले साल में अक्षय कुमार फिल्म सूर्यवंशी, लक्ष्मी बॉम्ब, पृथ्वीराज में नजर आने वाले है.