कोरोना से बचने के लिए अमिताभ बच्चन ने किया वीडियो शेयर

मुंबई. कोरोनावायरस के कारण दुनियाभर में डर का माहौल बन गया है। इस जानलेवा बीमारी से बचने के लिए भारत सरकार ने १४ अप्रैल तक लॉकडाउन लागु किया है। इसी बीच एक्टर, नेता, सभी स्तरों के खिलाडी जनता से घर

मुंबई. कोरोनावायरस के कारण दुनियाभर में डर का माहौल बन गया है। इस जानलेवा बीमारी से बचने के लिए भारत सरकार ने १४ अप्रैल तक लॉकडाउन लागु किया है। इसी बीच एक्टर, नेता, सभी स्तरों के खिलाडी जनता से घर पर रहने की अपील कर रहे है। कई दिग्गजों ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करते हुए खुद का ध्यान रखने के तरीके के बारे में भी बात की है। इसी दौरान बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने भी कोरोनावायरस के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए अपने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर किया है।

इस वीडियो में अमिताभ बच्चन ने कहा, कि कोरोना वायरस मानव मल के जरिये भी यह वायरस होने की बात कही है। अमिताभ बच्चन ने यह दावा करने के लिए लैंसेट के सर्वेक्षण का हवाला दिया। चीन में हुए एक अध्ययन के अनुसार, कोरोना वायरस मानव मल में जीवित रह सकता है। अगर कोई मक्खी इस पर बैठती, तो यह वायरस तेजी से फैल सकता है।

अमिताभ बच्चन ने आगे कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान शुरू किया है। इस अभियान में सभी को शामिल होना चाहिए और शौचालय का उपयोग करना चाहिए।कोरोनावायरस से बचने के लिए हाथ धोते रहना चाहिए साथ ही लोगों से दूरी बनाए रखें।