बॉलीवुड के मल्टी टैलेंटेड फरहान अख्तर को है इस फिल्म में काम न करने का अफ़सोस

मुंबई, बॉलीवुड के मल्टी टैलेंटेड एक्टर फरहान अख्तर आज अपना 46वां मना रहे है. फरहान अख्तर ने एक्टिंग, निर्देशन, फिल्म निर्माण, लेखन, गायन, एंकरिंग हर क्षेत्र में बेहतरीन काम किया है. फरहान अख्तर का

मुंबई, बॉलीवुड के मल्टी टैलेंटेड एक्टर फरहान अख्तर आज अपना 46वां मना रहे है. फरहान अख्तर ने एक्टिंग, निर्देशन, फिल्म निर्माण, लेखन, गायन, एंकरिंग हर क्षेत्र में बेहतरीन काम किया है. फरहान अख्तर का जन्म 9 जनवरी 1974 को मुंबई में एक ईरानी-मुस्लिम परिवार में हुआ. फरहान अख्तर अपने पिता जावेद अख्तर के तरह टैलेंटेड है. फरहान अख्तर की माँ हनी ईरानी भी एक अच्छी स्क्रीनप्ले राईटर हैं. आज उनके जन्मदिन के अवसर पर जानते है उनके बारे में कुछ ख़ास बातें 

फरहान अख्तर को बॉलीवुड इंडस्ट्री में 19 साल पुरे हुए. लेकिन आज भी उनको एक फिल्म में काम न करने का बेहद अफ़सोस है. फरहान अख्तर ने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि साल 2006 में रिलीज हुई फिल्म ‘रंग दे बसंती’ बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान से पहले उन्हें ऑफर हुई थी. लेकिन उन्होंने मना कर दिया. राकेश ओमप्रकाश मेहरा की फिल्म ‘रंग दे बसंती’ ने अच्छी कमाई की. इस फिल्म की कहानी भी दर्शकों को बेहद पसंद आई थी.  

फरहान के करियर के बारे में बात करे तो, उन्होंने  अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘दिल चाहता है’ (2001)से किया है. फरहान ने इस फिल्म का निर्देशन किया. फरहान के निर्देशन में बनी इस फिल्म को कई अवार्ड्स और नॉमिनेशन भी मिले हैं. इस फिल्म का लेखन उनके पिता जावेद अख्तर ने किया था. उसके बाद उन्होंने कई फिल्मो में अपने अभिनय का जलवा दिखाया. उनकी सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली फिल्मों में रॉक ऑन(2008 ), वज़ीर(2016), भाग मिल्खा भाग(2013), ज़िंदगी न मिलेगी दोबारा(2011), द स्काई इज पिंक(2019) इन सारी फिल्मों के नाम आते है.

फरहान ने बॉलीवुड के साथ हॉलीवुड में भी काम किया है. उन्होंने हॉलीवुड की फिल्म ‘ब्राइड एंड प्रिज्युडिस’ के लिए भी गीत लिखे. हर इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाए वाले फरहान अख्तर ने टीवी में भी काम किया है. वह डांस रियलिटी शो ‘नच बलिये’ (2005) के पहले सत्र में एक जज के रूप में नजर आये थे. फरहान के आने वाले प्रोजेक्ट की बात करे तो वह 2 अक्टूबर 2020 को रिलीज होने वाली फिल्म ‘तूफ़ान’ में नजर आने वाले है. इस फिल्म के लिए फरहान कड़ी मेहनत कर रहे है.