Mohit Baghel, who plays Amar Chaudhary in the film Ready, dies

मथुरा.  बॉलीवुड स्टार सलमान खान की फिल्म रेडी में छोटे अमर चौधरी का किरदार निभाने वाले मथुरा जनपद के निवासी मोहित बघेल का शनिवार को निधन हो गया। महज 27 साल की उम्र में किडनी के कैंसर से लड़ते हुए उन्होंने सुबह 11 बजे अपने घर पर अंतिम सांस ली। मथुरा के डेंपियर नगर निवासी श्याम बघेल के पुत्र मोहित बघेल ने चंद किरदारों के बल पर ही सभी के दिलों में अपनी जगह बना ली थी। सलमान खान और असिन के साथ मोहित फिल्म रेडी में नजर आए। इसमें मोहित ने छोटे अमर चौधरी का किरदार निभाया था।

2019 में मोहित ने परिणति चोपड़ा और सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ भी काम किया था। उनके ताऊ और बसपा नेता सतीश बघेल ने बताया, ” मोहित बघेल की 14 मई को कीमोथेरेपी हुई थी, दिल्ली के हॉस्पिटल में सर्जरी होनी थी, लेकिन उससे पहले ही वह दुनिया छोड़ गए। उनका लंबे समय से नोएडा के अस्पताल में उपचार चल रहा था।”

उन्होंने बताया, “मोहित बघेल का जन्म सात जून, 1993 को मथुरा में हुआ था। उन्हें बचपन से ही अभिनय में रुचि थी, इसलिए उन्होंने स्कूल में नाटकों में भाग लिया। 2011 में सलमान खान के साथ फिल्म रेडी से उन्हें पहचान मिली थी। उन्हें उमा फिल्म में जिमी शेरगिल, संजय मिश्रा, ओम पुरी के साथ मुख्य भूमिका में भी देखा गया था।” बाल्यावस्था में उन्होंने हास्य कलाकार के जरिए स्टेज शो पर धाक जमाई और “जय हो” सहित दर्जनों फिल्मों में काम किया। उनका अंतिम संस्कार यमुना के किनारे ध्रुव घाट पर किया गया।