मशरूम खाने से 10  को विषबाधा, रूद्रापुर की घटना

सावली. खेत में उगने वाले विषैले मशरूम खाने से दस लोगों को विषबाधा हो गई। यह घटना रविवार की दोपहर सावली तहसील के रूद्रापुर में घटी।

प्रभावितों में रुद्रापार निवासी समीर भोयर (22), शुभम भोयर (20), प्रनोती भोयर (17), चंद्रकला भोयर (34), तेजस्विनी कुकुडकर (13), दुर्गा कुकुडकर (11), सानिका कुकुडकर (15), दत्ता कडस्कर (5), वर्षा कडस्कर (25), विमल कडस्कर (50) का समावेश है।

समीर भोयर के खेत में दो किलो वजन का मशरूम उगा था। खेत से सटे क्षेत्र में विभिन्न जाति के जंगली फल भाजी लगायी जाती है जिसका दैनिक जीवन में इस्तेमाल होता है जनता कर्फ्यू के कारण सब्जी भाजी विक्री बंद होने से खेत में लगी सब्जी भाजी पर ग्रामीण गुजारा कर रहे है। समीर भोयर के खेत में लगा मशरूम घर लाने के बाद परिसर के लोगों को दिया गया। उसकी सब्जी बनाकर खाने में सभी को उल्टियां होने लगे और पेटदर्द और फेस आने पर विषबाधा का ध्यान में आते ही सभी को सावली के ग्रामीण अस्पताल में भरती किया गया।

इसमें से समीर भोयर, शुभम भोयर, प्रनोती भोयर, दुर्गा कुकुडकर, विमल कुकुडकर इन पांच लोगों की हालत चिंताजनक होने पर उन्हें गडचिरोली जिला सरकारी  अस्पताल में भरती किया गया।