संक्रामक रोगों से शहर रहे सुरक्षित – महापौर

  • स्वच्छता निरीक्षकों की समीक्षा बैठक

Loading

चंद्रपुर. वर्तमान में बारिश के दिन ध्यान में रखते हुए शहर में संक्रमक बीमारी ना फैले इसके लिए विशेष ध्यान देने के संदर्भ में विधायक सुधीर मुनगंटीवार ने सूचित किया था जिसके तहत मनपा की ओर से किए गए प्रतिबंधक एवं नियंत्रण के संदर्भ में उपाययोजना की समीक्षा बैठक महापौर राखी कंचर्लावार द्वारा 7अगस्त को महापौर कक्ष में ली गई. बैठक में महापौर ने डेंगू साथ ही मलेरिया बीमारी के नियंत्रण के लिए मनपा द्वारा किए जा रहे प्रतिबंधक उपाययोजना के संदर्भ में एवं क्रियान्वयन के बारे में उपाययोजना की समीक्षा की. एवं सभी स्वच्छता निरीक्षकों को आवश्यक सूचना दी.

महानगर के सभी क्षेत्र में स्वच्छता, घर घर जाकर जलभंडारण की जांच, प्रत्येक क्षेत्र में फवारणी, फॉगिग नियमित एवं सतत करने, डेन्गू बीमारी के संदर्भ में जनजागृति करने के निर्देश महापौर ने स्वच्छता निरीक्षकों को दें.

डेन्गू वायरसजन्य एवं नोटिफायेबल बीमारी होने से इसका संक्रमण रोकने के लिए निजी वैद्यकीय व्यवसायिकों को संदिग्ध डेन्गू पाये जाने पर इसकी जानकारी महानगर पालिका को देना अनिवार्य है. मनपा शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के वैद्यकीय अधिकारी अपने कार्यक्षेत्र में भेट देकर इसकी जानकारी ले ऐसे निर्देश उन्होने दिए. नागरिकों को एक दिन सूखा दिन मनाने का आवाहन किया. मच्छरों की उत्पत्ति ना हो इसका पूरा ध्यान रखने का आवाहन किया.

बैठक में मनपा आयुक्त राजेश मोहिते, उपमहापौर राहुल पावडे, मुख्य स्वच्छता निरीक्षक संतोष गर्गेलवार, प्रदीप मडावी, विवेक पोतनुरवार, भूपेश गोठे, उदय मैलारपवार, महेंद्र हजारे, जगदीश शेंद्रे आदि उपस्थित थे.