Restrictions in 7 restricted areas removed, no positive for 22 days
File Photo

  • नप स्वच्छतादूतों द्वारा परिसर में सेनट्रिायजेशन की प्रक्रिया शुरू

Loading

राजुरा. जिले के राजुरा के एक 27 वर्षीय युवक की मेडिकल रिपोर्ट रविवार देर रात सकारात्मक आयी. जिला स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 27 वर्षीय की रिपोर्ट सकारात्मक आने की जानकारी दी गयी है.

उक्त युवक 25 मई को मुंबई के गोरेगांव फल्मि सिटी से हवाई जहाज से नागपुर आया. नागपुर से चंद्रपुर होते हुए राजुरा यात्रा के बाद 25 मई को राजुरा में संस्थागत क्वारंटाइन किया गया था. उसे 30 तारीख को लक्षण दिखाई दिए 30 तारीख को ही उसका स्वॅब नमूना लिया गया. 31 की देर रात को, इस युवा की रिपोर्ट सकारात्मक आई. उसे चंद्रपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है. जहां उसकी हालत स्थिर है.

वहीं राजुरा में पहला मामला निकलने से तहसील प्रशासन मुस्तैदी से बचाव कार्य में जुट गया है. मरीज के संपर्क में आये लोगों की जानकारी ली जा रही है. नाका नंबर 3 परिसर सील कर दिया गया है. नप स्वच्छता दूतों द्वारा परिसर में सेनट्रिायजेशन की प्रक्रिया शुरू है.

चंद्रपुर में 2 मई को एक मरीज मिला था. 13 मई को एक, 20 मई को 10, 23 को 7, 24 मई को 2, 25 मई को एक. 31 मई को एक अब तक कुल 23 मरीज हो चुके है. जिनमें से 13 मरीजों को रिकवरी के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. जिले में वर्तमान सक्रिय मरीजों की संख्या 10 है.