जिले में पहला मक्का खरीदी केन्द्र उदघाटित

  • भंगाराम तलोधी में मक्का खरीदी केन्द्र की शुरूआत

Loading

गोंडपिपरी. तहसील के भंगाराम तलोधी में 30 मई 2020 को शनिवार को आधारभूत मक्का खरीदी केन्द्र का उदघाटन विधायक सुभाष धोटे के हाथों हुआ. गोंडपिपरी तहसील में मक्का उत्पादक किसानों को खरीदी केन्द्र उपलब्ध ना होने के कारण आर्थिक परेशानी होती थी. इस अवसर पर नंदवर्धन के किसान बालाजी धर्मा कुडे का मक्का शुभारंभ अवसर पर प्रति क्विंटल 1760 रूपये कीमत से मका खरीदी किया गया. महाराष्ट्र राज्य सहकारी आदिवासी विकास महामंडल मर्यादित प्रा.का. चंद्रपुर, उपप्रादेशिक कार्यालय, गोंडपिपरी के आधारभूत मका खरीदी केन्द्र, भंगाराम तलोधी में खरीदी केन्द्र किसानों के मका वक्रिी के लिए 30 जून तक रहेगा. इस योजना का लाभ परिसर के किसान ले.

खरीदी के लिए मक्का भंडारण के लिए सरकार के पास व्यवस्था ना होने से प्रादेशिक कार्यालय ने अडचन बतायी थी. इस पर उपाययोजना कर गोंडपिपरी के बाजार समिति के गोदाम से खरीदी किए मका भंडारण की अनुमति विधायक सुभाष धोटे ने नर्ि‍शुल्क उपलब्ध करके दी है. इस पर आदिवासी विकास महामंडल के प्रादेशिक प्रबंधक एस.एम.अंबाडकर ने विभाग की ओर से आभार माना.

इस अवसर पर कृषि उत्पन्न बाजार समिति गोंडपिपरी के सभापति सुरेश चौधरी, आदिवासी विकास महामंडल के संचालक पी.टी.दडमल, आदिवासी विकास महामंडल चंद्रपुर के प्रादेशिक प्रबंधक एस.एम.अंबाडकर, उपप्रादेशिक प्रबंधक गोंडपिपरी जे.पी.राजुरकर, कृ.उ.बा.स. गोंडपिपरी उपसभापति अशोक रेचनकर, संभूजी येलेकर, विनोद नागपुरे, तुकाराम झाडे, तहसील अध्यक्ष कांग्रेस कमेटी गोंडपिपरी, भंगाराम तलोधी के प्रतष्ठिति व्यापारी विकास माडूरवार, डोनू सावकार गडपल्लीवार, शीनू कांदनुरीवार, भास्कर पोगुलवार, बालाजी ऐकोनकर, बालाजी चनकापुरे, शालिक झाडे, साथ ही परिसर के किसान उपस्थित थे.