Sudhir Mungantiwar

    • सभी बैंकों के तुरंत पत्र भेजने का तहसीलदार का आश्वासन
    • आवास योजना की समस्या निवारण के लिए शिविर का आयोजन

    चंद्रपुर. कोरोना संक्रमण अब भी बरकरार है. संजय गांधी निराधार योजना, श्रावणबाल योजना इन सामाजिक अर्थव्यवस्था योजना के लाभार्थियों को अपना मासिक अनुदान पाने के लिए बैंकों के सामने खड़ा रहना पड़ता है. इन लाभार्थियों में कुछ वयोवृध्द, विकलांग होती है., कोरोना काल में यह उचित नहीं है.

    इसलिए आपदा प्रबंधन संक्रमणरोग कार्यालय के प्रावधान अनुसार बैंक पूर्व की तरह गांव गाव में लाभार्थियों तक पहुंचकर उन्हें अनुदान वितरित करें ऐेसे निर्दश विधायक सुधीर मुनगंटीवार द्वारा दिए जाने पर घंटे भर में ही तहसीलदार ने सभी बैंकों को पत्र भेजकर कार्यवाही करने के निर्देश दिए.

    हाल ही में सुधीर मुनगंटीवार ने पोंभूर्णा तहसील के जनप्रतिनिधियों के मांग के तहत ऑनलाईन बैठक ली. बैठक में पोंभूर्णा के तहसीलदार, विभिन्न बैंकों के शाखा प्रबंधक, भाजपा के जिलाध्यक्ष देवराव भोंगले, ईश्वर नैताम, पंचायत मुख्याधिकारी सिध्दार्थ मेश्राम, मोहन चलाख, जिला परिषद सदस्य राहुल संतोषवार, अजीत मंगलगिरीवार, सुनीता मैकलवार, पंचायत समिति सदस्य विनोद देशमुख आदि की प्रमुखता से उपस्थित थे.

    तहसीलदार पोंभूर्णा ने तुरंत सभी बैकों को इस संबधित पत्र भेजने का आश्वासन विधा. मुनगंटीवार को दिया. नवेगांव मोरे स्थित बैंक आफ इंडिया के प्रबंधक ने पुलिस सिपाही उपलब्ध करने की मांग की थी. तुरंत पुलिस अधीक्षक से चर्चा कर पुलिस उपलब्ध कराने का आश्वासन मुनगंटीवार ने दिया. बैंक के सामने मंडप डालकर बैठने के लिए कुर्सियों, पेयजल की व्यवस्था करने के निर्देश भाजपा पदाधिकारियों को दिए.

    प्रधानमंत्री आवास योजना साथ ही शबरी आवास योजना की समीक्षा विधा. मुनगंटीवार ने ली. प्रधानमंत्री आवास योजना के 168 लाभार्थियों के डीबीआर मंजूर है. इसमें से अधिकांश मामले मंजूर हुए है. कुछ प्रकरणों में आखीव पत्रिका, कार्यालयीन प्रकरण की कुछ अडचनें होने की जानकारी मुख्याधिकारी ने दी.

    साथ ही शबरी आवास योजना के लिए निधि प्राप्त हुई है.इसमें अडचनें होने की बात कही. इन अडचनों का निवारण करने के लिए एक शिविर आयोजन करें और इसके लिए भूमि अभिलेख विभाग के अधिकारी एवं वकील आदि को आमंत्रित करने का सुझाव मुनगंटीवार ने दिया.