तहसील में आनेवाले बाहरी लोगों की जानकारी रखे – वडेट्टीवार

  • सिंदेवाही तहसील कार्यालय में समीक्षा बैठक

चंद्रपुर. पालकमंत्री विजय वडेट्टीवार ने सिंदेवाही के तहसील कार्यालय में ली गई समीक्षा बैठक में कहा कि कोरोना संक्रमण काल में बड़े पैमाने पर नागरिक जिले में बाहर से आने की वजह से जिले में पॉजीटीव मरीजों की संख्या बढ रही है. तहसील में आनेवाले प्रत्येक नये नागरिक की जानकारी समय पर मिले और इस संदर्भ में निर्णय समय पर हो इस ओर विशेष ध्यान रखा जाए.

पालकमंत्री विजय वडेट्टीवार ने कहा कि सिंदेवाही तहसील में केवल दो पॉजीटीव मरीज पाये गए है परंतु बाहर गए हुए लोग बड़े पैमाने पर आ रहे है जिससे इसका प्रमाण बढने की संभावना है इसलिए उपलब्ध स्वास्थ्य यंत्रणा की इस समय वडेट्टीवार ने समीक्षा की. चंद्रपुर में कोरोना प्रयोगशाला तैयार की गई है. इसके चलते शीघ्र ही परीक्षण रिपोर्ट का पता चलेगा. इस पध्दति की यंत्रणा जिलास्तर पर विकसित की जा रही है. इसके चलते अलगीकरण, विलगीकरण किए गए सभी नागरिकों की जांच आगे ली जाएगी. इसके लिए स्वास्थ्य यंत्रणा तत्पर हो, अपने मानवसंसाधन तैयार रखे.

नगर पंचायत सिंदेवाही के मार्फत शुरू स्वच्छता एवं अन्य पूरक व्यवस्था के संदर्भ में उन्होने जानकारी ली. इसके अलावा उन्होने पालकमंत्री संपर्क मार्ग के बारे में जानकारी ली. सम्पूर्ण तहसील में बारमाही रास्ते बनाये जाए, किसी भी परिस्थिति में आवागमन में बाधा ना हो इसका पूरा ध्यान रखने की सूचना दी.14 वें वित्त आयोग के काम की समीक्षा भी की. इसके अलावा राज्य सरकार के विभिन्न योजना के संदर्भ में तहसील स्तर पर शुरू उपाययोजना एवं गरीब जरूरतमंदों के लिए जो योजनाएं उसकी जानकारी ली. संजय गांधी निराधार योजना जैसी लाभ की योजना में लाभार्थियों को तत्काल लाभ मिले इसके लिए तहसील के सभी बैंकों को अवगत करने, बैंक प्रबंधकों को इसकी सूचना देने के निर्देश दिए. बुआई के दिन है ऐसे में कृषि केन्द्रों से किसानों के साथ धोखाधडी ना हो इस संदर्भ में तहसीलस्तरीय यंत्रणा को सचेत रहने का निर्देश उन्होने दिया.

बैठक में सिंदेवाही के तहसीलदार गणेश जगदाले, गटविकास अधिकारी इंदूरकर, नगर पंचायत सिंदेवाही की मुख्याधिकारी डा. सुप्रिया राठोड, सिंदेवाही तहसील स्वास्थ्य अधिकारी ललित पटले, जिला परिषद सदस्य रमाकांत लोधे, उपनगराध्यक्ष स्वप्नील काले, पंचायत समिति सदस्य राहुल पोरेड्डीवार आदि की उपस्थिति थी.