Manikgarh railway ticket counter flying social distancing
File Photo

वैश्विक महामारी कोरोना का खतरा बरक़रार है।

राजुरा. वैश्विक महामारी कोरोना का खतरा बरक़रार है। जिले में सैंकड़ों की तादाद में प्रतिदिन कोरोना बाधित मिल रहे है। हालाँकि केंद्र एंव राज्य सरकारों ने अनलॉक की प्रक्रिया प्रारम्भ कर दी है। अत्यंत जरुरी कार्य के लिए दूसरे गांव जाने वाले यात्रियों के लिए स्पेशल ट्रेनों के परिचालन के बाद आरक्षण के लिए टिकिट बुकिंग काउंटर भी शुरू किये है। इन रिजर्वेशन काउंटरों पर लगातार लोगो की भीड़ बढती जा रही है। 

स्थानीय माणिकगढ़ रेलवे टिकट काउंटर पर आमजनों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही टिकट काउंटर पर लोगों की भीड़ भी देखने को मिल रही है, जिस वजह से सरेआम सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ते देखी जा सकती है। टिकट काउंटर पर सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान नहीं रखा जा रहा है। टिकट काउंटर के बाहर ना ही गोल घेरे बनाए गए हैं और ना ही लोग दूरी बनाकर खड़े हैं। ना ही मास्क यूज करने के लिए तैयार है। प्रक्षेत्र में फिर से रेलवे और लोगों की यह लापरवाही कहीं महामारी को बढाने का कारण ना बन जाये?

ज्ञात हो माणिकगढ़ रेलवे स्टेशन चुनाला ग्राम में आता है गत दिनों इस ग्राम से सैंकड़ों की तादाद में कोरोना बाधित मिले थे। तब चुनाला एंव विरूर स्टे. में अतिरिक्त लॉकडाउन लगाया गया था। जिसकी मार मजदूरों, गरीब लोगों एंव व्यापारियों को ज्यादा झेलनी पड़ी थी। जिलाधिकारी से इस और ध्यान देने की अपील लोगों द्वारा की जा रही है।