मनपा की टीम ने किया मानवटकर और झाडे हास्पिटल का मुआयना

  • निर्धारित दर से अधिक फीस वसूलने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

चंद्रपुर. शहर में कोरोना संक्रमण को को देखते हुए शहर के कुछ निजी अस्पतालों को कोरोना बाधितों के उपचार की अनुमति जिला प्रशासन ने दी है। किंतु कुछ हास्पिटल कोरोना उपचार के नाम पर अधिक फीस की वसूली करते है। ऐसे हास्पिटलों के खिलाफ कार्रवाई करने मनपा ने टीम गठित की है। आज टीम ने शहर के मानवटकर और झाडे हास्पटिल का अचानक पहुंचकर मुआयना किया।

शासन द्वारा निर्धारित किए गए दर से अधिक की मांग निजी हास्पिटल कर रहे ऐसी शिकायत मिलने के बाद मनपा प्रशासन ने बार बार निजी हास्पिटलों को निर्धारित दर के अनुसार फीस वसूलने के आदेश दिये थे। इसके बावजूद अनदेखी किये जाने से  महाराष्ट्र वित्त व लेखा सेवा के अधिकारियों की नियुक्ति की गयी। प्रत्येकी 2 अधिकारियों वाली ऐसी 17 टीम गठित कर निजी हास्पिटलों पर नजर रखने के आदेश दिये है। सरकार द्वारा निर्धारित दर से अधिक फीस मांगने वालों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिये है।  

कोरोना बाधित के निजी अस्पताल में उपचार होने के पश्चात अस्पताल के बिल मनपा द्वारा नियुक्त ऑडिटर द्वारा प्रमाणित करने के पश्चात अंतिम होंगे। प्रशासन के आदेशों का पालन करना प्रत्येक निजी अस्पतालों को अनिवार्य है। संबंधित अस्पतालों द्वारा आदेश का उल्लंघन किये जाने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। निजी अस्पताल के सेवा सुविधाओं का मुआयना किए जाने की जानकारी प्रशासन ने दी है।