Goodnews: 4 corona infected hospitals of Dhamangaon will be goodbye, will be discharged today

  • 90 का अस्पतालों में उपचार शुरु

चंद्रपुर. गत माह चंद्रपुर जिले में कोरोना बाधितों की संख्या को देखते हुए स्थिति नियंत्रण में लग रहा था. किंतु आज रविवार को एक ही दिन 15 कोरोना पाजीटीव मिलने से स्थिति चिंताजनक दिख रही है. अब तक एक दिन में कोरोना पाजीटीव मिलने वालों की यह सर्वाधिक संख्या है. अब जिले में बाधितों की संख्या बढकर 184 हो गई है.

उपचार लाभ लेकर ठीक हुए रोगियों की संख्या 94 है और अस्पताल में उपचार करा रहे बाधितों की संख्या 90 है. इसमें 4 बाहरी जिले के बाधितों का समावेश है यह एसआरपीएफ के जवान है. स्वास्थ्य विभाग ने जिले में बडे पैमाने पर जांच मुहिम शुरु की है. बाहरी जिलों से आने वालों को इंस्ट्टीयूशनल क्वारंटाइन कर रखा जा रहा है. इसकी वजह से संपर्क में आए और बाहर से आने वालों की वजह से बाधितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. सभी बाधितों की उचित जांच और उपचार शुरु है. बिना घबराये नागरिक जानकारी दे तथा उपचार को उचित प्रतिसाद दे ऐसी अपील जिलाधीश डा. कुणाल खेमनार ने की है. 

जिला स्वास्थ्य विभाग से आज रविवार को प्राप्त जानकारी के अनुसार 15 बाधितों में महानगर पालिका क्षेत्र के 7, चंद्रपुर ग्रामीण में 3, एक विवाह समारोह में संपर्क में आकर पाजीटीव हुए भद्रावती तहसील के वर  पक्ष के 4 मूल तहसील के जानाला के वधू पक्ष की 1 महिला ऐसे कुल 15 बाधितों समावेश है.

चंद्रपुर शहर में मिले बाधितों में आकाशवाणी चौक के एक काम्प्लेक्स के 49 वर्षीय व्यक्ति, एमआईडीसी उद्योग समूह के पाजीटीव के संपर्क में यह आया है. वेकोलि कालोनी परिसर के 48 वर्षीय पुरुष, 20 वर्षीय महिला और 15 वर्षीय बालक एक ही परिवार के है. यह लोग ऊर्जानगर के एक पाजीटीव के संपर्क में आए थे. उनकी रिपोर्ट पाजीटीव मिली है. चंद्रपुर शहर के हनुमान मंदिर परिसर में उत्तर प्रदेश से आया 20 वर्षीय युवक पाजीटीव मिला है. इंस्ट्टीयूशनल क्वारंटाइन में रहे युवक का 10 जुलाई को स्वैब  लिया गया था. पुलिस लाईन के 4 पाजीटीव मिले है. जिसमें 27, 23, 25 और 59 वर्ष के व्यक्तियों का समावेश है. यह सभी पुणे के एसआरपीएफ पुलिस दल के पाजीटीव मिले तीन जवानों के संपर्क में आने से पाजीटीव हुए है. चंद्रपुर ग्रामीण के दताला परिसर में 50 वर्षीय महिला पाजीटीव मिली है. यह महिला अमरावती से लौटी थी. 10 जुलाई को उसका स्वैब जांच के लिए लिया गया आज उसकी रिपोर्ट पाजीटीव आई है. जानाला के विवाह समारोह में शामिल भद्रावती के 4 लोगों की रिपोर्ट पाजीटीव आई है. मूल तहसील के जानाला में विवाह हुआ था. वर के 61 वर्षीय पिता, 22 वर्षीय रसोईया, 47 वर्षीय रिश्तेदार और 47 वर्षीय महिला की रिपोर्ट पाजीटीव आई है. मूल तहसील के जानाला निवासी एक 25 वर्षीय महिला भी पाजीटीव मिली है. यह महिला विवाह समारोह में वधू पक्ष की ओर से शामिल हुई थी.

इससे अब कोरोना बाधितों की संख्या 184 पहुंच गई है. अब तक 94 बाधित अच्छे होकर अपने घरों को जा चुके है और 90 बाधितों का अस्पताल में उपचार जारी है. सभी की स्थिति स्थिर बनी है.