Pre-monsoon AMC commissioner took stock of cleaning of drains

    • नालीयों की स्वच्छता पर नागरीकों को शिकायत ना आए
    • महापौर कंचर्लावार के निर्देश 

    चंद्रपुर. मान्सून पूर्व नाले स्वच्छता के कार्य अधिक उत्तम प्रकार से करने के लिए सावधानी बरते. मान्सून पूर्व शहर के सभी नालीयों की स्वच्छता कर बारिश के दिनो में एक भी नागरीक की शिकायत ना आए इस तरह की नालियों की स्वच्छता करने के निर्देश महापौर राखी कंचर्लावार ने मान्सूनपूर्व कार्य व अन्य कार्यो के जायजा बैठक में संबंधित अधिकारीयों को दिए है. 

    इस समय उपमहापौर राहुल पावडे, स्थायी समिति सभापति रवी आसवानी, झोन 1 के सभापति राहुल घोटेकर, झोन 2 के सभापति संगीता खांडेकर, उपायुक्त अशोक गराटे, सहायक आयुक्त धनंजय सरनाईक, सहायक आयुक्त विद्या पाटील, प्र.क्षेत्रिय अधिकारी भाऊराव सोनटक्के, मुख्य स्वच्छता निरीक्षक प्रदीप मडावी आदी उपस्थित होते.  

    चंद्रपुर शहर मनपा की ओर से मान्सून पूर्व नाले सफाई की मुहीम अप्रैल से हाथ ली गई थी. आनेवाले दिनों में मानसून की संभावना को ध्यान मे लेते हुए बारिश के दिनों में नागरीकों को किसी भी तरह के समस्याओं का सामना ना करना पडे, नालीयों के बगल में रहनेवाले निवासितों के घर में नाली का पानी ना जाए, नागरीकों की किसी भी प्रकार की जीवित व वित्त हानी ना हो इसलिए शहर के बडे नालों की शेष सफाई जल्द से जल्द करने के निर्देश महापौर ने संबंधित अधिकारीयेां को दिए. 

    साथ ही रामाला तालाब के तट पर मनपा की ओर से सौंदर्यीकरण किया गया. इस स्थान पर कुछ बैठने के लिए आसन लगाए गए. जिन आसनों की तुटफुट हुई हो उनकी देखभाव व दुरूस्ती करने की सुचना महापौर राखी कंचर्लावार ने की है. खुले मैदान पर जमा हुए पानी के चलते मच्छरों की उत्पत्ती होती है. मच्छरों की उत्पत्ती को रोकने हेतु छिडकाव करने के साथ_साथ लोगों में जनजागरण करने की सूचना की गई. 

    इस समय उपमहापौर राहुल पावडे ने बारीश के दिनों में ब्लिचिंग पावडर उपलब्ध कराने के सूचना की. स्थायी समिति सभापति रवी आसवानी ने जोन अधिकारीयों को वार्ड_वार्ड भेट देकर नाले सफाई की ओर विशेष ध्यान देने की सूचना की.