जिलाधीश खेमनार के तबादले पर जनविकास सेना का आंदोलन

  • आज से होगा सर्वपक्षीय आंदोलन

Loading

चंद्रपुर. चंद्रपुर के जिलाधिश डा. कुणाल खेमनार का सोमवार को औचकरूप से तबादला कर दिया. सरकार द्वारा किए गए जिलाधिश के तबादले के विरोध में मंगलवार को जनविकास सेना अध्यक्ष तथा पार्षद पप्पु देशमुख के नेतृत्व में जिलाधिश कार्यालय समक्ष आखों पर पट्टी बांधकर आंदोलन किया गया. 

जिलाधिश डा. खेमनार पेशे से डाक्टर है. डाक्टर होने के कारण वह पिछले 4 महिनों से कोवीड 19 जेसी आपदा को अच्छी तरह से संभाल रही है. कोरेाना आपदा के बाद 3 महिनों से एक भी पाजिटिव मरिज नही मिला था. जिसके लिए जिलाधिश के नियोजन को काफी लोगों ने सराहा था. उनके नेतृत्व में कर्मचारी व अधिकारीयों से लेकर कंत्राटी कामगारों की टिम ने अच्छी से सहयोग किया. जिलाधिश को चंद्रपुर में केवल 2 वर्ष हुए. जिलाधिश डा. खेमनार ने जिले के आम नागरिकों में स्वयं कर्तव्य से अलग स्थान निर्माण किया है. आज तक जिले के किसी भी नागरिक ने तथा राजनितिक पार्टी व सामाजिक संगठन ने उनके विरोध में शिकायत नही की. विविध संगठन की ओर से उन्हे किसी भी कार्य में सहयोग किया जाता था. जिले में उन्होने कोवीड 10 के प्रबंधन का कार्य उत्कृष्ट तरिक से संभाला जिसका लाभ नागरिकों को हो रहा है. परंतु इस तरह से उनका औचक तबदला करने से कोवीड 19 आपदा प्रबंधन के नियोजन तहस_नहस होने तथा चंद्रपुर जिले के नागरिकों का स्वास्थ खतरे में आने की संभावना पप्पु देशमुख ने व्यक्त की. 

इसके पहले आपदा के समय मनपा आयुक्त संजय काकडे का तबादला करने से शहर के नागरिकों में रोष है. उत्तम कार्य करनेवाले जिलाधिश डा. खेमनार के कर्तव्य को केवल 2 वर्ष हुए है. तथा आपदा के समय उनका तबादला यह अंधा कानुन होने के विचार पप्पु देशमुख ने आंदोलन के दौरान व्यक्त किए है. जिलाधिश के तबादले के विरोध में मंगलवार को जनविकास सेना के कार्यकर्ताओ ने जिलाधिश कार्यालय समक्ष आखों पर काली पट्टी बांधकर निदर्शन किया. तथा जिलाधिश डा. खेमनार का तबादला रद्द करने की मांग की गयी. 

आंदोलन में जन विकास के घनश्याम येरगुडे, निलेश पाझारे, किशोर महाजन, इमदाद शेख, मनीषा बोबडे, राहुल दडमल, दिनेश कंपू, प्रफुल बैरम, नामदेव पिपरे, अक्षय येरगुडे, आकाश लोडे, तुषार निखाडे, संदीप वरारकर, सचिन पिंपलशेंडे, निखिल भोजेकर आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे. सरकार ने जिलाधिश डा. खेमनार का तबादला रद्द करने पर सर्वपक्षिय असहकार आंदोलन करने का इशारा देशमुख ने दिया है.