Market Rush
File Photo

    Loading

    चंद्रपुर. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा कोरोना संकट से निपटने के लिए पूरे राज्य में 15 दिन का लाकडाउन लगाने की घोषणा किए जाने के बाद बुधवार को शहर में हलचल देखने में आई, हालांकि जीवनावश्यक वस्तुओं की दूकानें लाकडाउन के समय भी शुरू रहेंगी, परंतु अधिकांश लोग सब्जी भाजी से लेकर अन्य जीवनावश्यक वस्तुओं की खरीदी करने में जुटे हुए थे. इसके चलते शहर में आज भी अनावश्यक रूप से लोगों की भीड़ का नजारा देखने को मिला.

    मुख्यमंत्री ने लाकडाउन की घोषणा करते हुए स्पष्ट किया है कि यह पिछले वर्ष की तरह पूर्ण लाकडाउन नहीं रहेगा सभी तरह की गैर जरूरी सेवाएं अवश्य बंद रखी जाएंगी. बुधवार की रात 8 बजे से यह नियम लागू हो गए हैं. इस दौरान अगले 15 दिनों तक जरूरी सेवाओं को छोड़कर सारे कार्यालय बंद रहेंगे. ई-कामर्स, बैंक, मीडिया, पेट्रोलपंप आदि शुरू रहेंगे. होटलों और रेस्टारेंट में बैठकर खाने पीने की अनुमति नहीं होगी पार्सल सुविधा उपलब्ध होगी. किराना, सब्जी, दवाइयों समेत सभी जीवनावश्यक दूकानें शुरू रहेंगी. इस तरह एसटी बसेस भी शुरू रहेंगी. बेवजह घर से बाहर निकलकर घूमने वाले लोगों पर अवश्य कार्रवाई की जाएगी. सभी को अपने साथ परिचयपत्र रखना होगा.

    गैर जरूरी दूकानें बंद

    पिछली बार की तरह ही सख्त लाकडाऊन होगा और सभी को घरों में ही रहना होगा इस आशंका के चलते आज लोगों में गहमागहमी नजर आयी और जिससे शहर के सार्वजनिक स्थानों पर और दिनों के मुकाबले आज भीड़ थी. पुलिस प्रशासन और मनपा की सख्ती के चलते जीवनावश्यक वस्तुओं की दूकानों के अलावा अन्य सभी गैर जरूरी दूकानें बंद रखी गई हैं. मुख्य मार्गों पर तो गैर जरूरी सेवाओं की दूकानें और प्रतिष्ठान बंद नजर आये परंतु शहर के भीतरी क्षेत्रों में शटर डालकर व्यवहार होता रहा. पुलिस दल और मनपा की टीम शहर के मुख्य मार्गों का भ्रमण कर निगरानी रखे हुए है.