सडक किनारे बैठे सब्जी विक्रेताओं पर मनपा की कार्रवाई

    चंद्रपुर. शहर के दाताला मार्ग स्थित कृषि उपज बाजार समिति के सामने सडक किनारे बैठे सब्जी विक्रेताओं पर कार्रवाई करते हुए सडक पर सब्जी बेचने बैठने पर प्रतिबंध लगाया. परंतु सब्जी विक्रेताओं ने मनपा कर्मियों की बात नही मानने पर उनमे विवाद हो गया. इसी विवाद में एक-दो सब्जी विक्रेता ने सब्जीयां सडक पर तितर भीतर फेंक दी. जिसके चलते बाजार के सामने कुछ देर के लिए तनाव की स्थिति रही. घटनास्थल पहुचे मनपा अधिकारी व पुलिस टीम ने जैसे तैसे स्थिति को संभाल लिया व तनाव केा शांत किया. 

    शहर के दाताला मार्ग स्थित कृषि उपज बाजार समिति में इन सब्जी विक्रेताओं ने दूकाने लगाना शुरू कर दी. परंतु बाजार समिति के सब्जी मंडी मालिकों ने इन्हे भीतर बैठने पर प्रतिबंध लगाया. जिसके कारण यह सडक पर बैठकर सब्जीयां बेचने लगे. देखते ही देखते सडक पर सब्जीयां बेचनेवालों की कतार नाले के पुलियां तक जा पहुची. जिससे सडक पर सब्जी खरीदनेवाले लोगों की भीड जुट रही थी. इससे दोपहर के 1 से 2 बजे तक यातायात में जाम लग जाता था.

    यातायात जाम के चलते कई बार छोटे_बडे हादसे भी हुए. इससे निर्माण होनेवाली समस्या के संदर्भ में मनपा में कई बार शिकायत कर समस्या का हल निकालने की मांग की गई. इस संदर्भ में मनपा के अधिकारीयों से इनकी व्यवस्था सडक पर ना करते हुए दूसरी जगह पर करने की मांग नागरीकों द्वारा की गई थी. शिकायत के आधार पर मनपा के अतिक्रमण विभाग ने सुबह के 10 बजे कृषि उपज बाजार समिति पहुचकर स्थिति का जायजा लिया.

    इस दौरान सभी सब्जीवाले सडक किनारे सब्जी बेच रहे थे. साथ ही वाहनों के आवाजाही में व्यावधान निर्माण हो रहा था. ऐसे में मनपा के अतिक्रमण विभाग ने सडक पर सब्जी बेचने बैठे सभी विक्रेताओं के काटे जब्त कर लिए. जिससे सभी सब्जी विक्रेताओं ने वाहन को घेर लिया. कुछ देर पश्चात सब्जी विक्रेता व अतिक्रमण विभाग के कर्मियों में विवाद शुरू हुआ. मनपा कर्मियों के इस तरह के बर्ताव से संतप्त एक सब्जी विक्रेता ने सभी सब्जीयां सडक पर फेक दी.

    सब्जीयां सडक पर फेंकने से दोनों ओर का यातायात ठप्प हो गया व परिसर में भीड जुट गई. इसकी जानकारी पुलिस को मिलने पर पुलिस व मनपा के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पहुचे. देखते ही देखते परिसर में तनाव की स्थिति निर्माण हो गई. कुछ देर पश्चात पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में लाया. दौरान सब्जी बेचनेवालों को उचीत जगह उपलब्ध कराने की मांग की जा रही है.