जिला बंदी से नाराज लोगों ने किया चक्काजाम, लगी वाहनों की लम्बी कतारें

  • जिला सीमा पर तनाव का वातावरण

Loading

ब्रम्हपुरी. चंद्रपुर एवं गड़चिरोली जिले की सीमा ब्रम्हपुरी एवं वडसा होकर बहरनेवाली वैनगंगा नदी के बीच स्थित पुल पर तय हुई है. कोरोना संक्रमण के चलते यहां लोगों द्वारा जिला सीमा बंदी किए जाने से आज बुधवार को यहां तनावपूर्ण स्थिति निर्माण हो गई. पुलिस को आकर मोर्चा संभालना पड़ा. प्रशासनिक अधिकारियों ने पहुंचकर मामले को शांत किया.

ब्रम्हपुरी तहसील में कोरोना के बढते मामलों को देखते हुए एवं ब्रम्हपुरी तहसील गडचिरोली जिले से सटी होने से गडचिरोली के जिलाधिकारी ने गडचिरोली जिले में ब्रम्हपुरी तहसील के किसानों और अन्य नागरिकों को गडचिरोली जिले में प्रवेश बंदी का आदेश जारी किया. इसके चलते गडचिरोली जिले वडसा शहर से सटे ब्रम्हपुरी तहसील में 6 से 7  गांव के किसान बुधवार 8 जुलाई  को सुबह ब्रम्हपुरी-वडसा को जोड़नेवाले वैनगंगा नदी के पुल पर हमें दूध, दही, सब्जीभाजी साथ ही कृषि उपज को बेचने के लिए साथ ही जीवनावश्यक वस्तूओं की खरीदी के लिए एवं धान फसल के लिए खाद, औषधि विक्री के लिए लाने के लिए वडसा शहर में प्रवेश की मांग को लेकर चक्का जाम किया.

चंद्रपुर _ गडचिरोली जिले की इस सीमा के दोनों छोर पर बसे गांव के नागरिक एक दूसरे के जिले में आवागमन करते है. कोरोना के प्रसार बंदी के लिए जिला सीमा बंद कर दिए जाने से नागरिकों के कृषि से संबंधित काम, दूध, दही की विक्री साथ ही छोटे बड़े सभी काम बंद पड़े हुए है. ब्रम्हपुरी तहसील में कोरोना मरीजों की बढती संख्या को ध्यान में रखते हुए जिला सीमा बंदी की गई है. इसके चलते नागरिकों को गडचिरोली जिले में अर्थात वडसा में नहीं जाने दिए जाने से उनके सभी काम अटके हुए है. हरदोली, चिखलगांव, सुराबोडी, चिंचोली एवं अन्य समीपस्थ के गांव के नागरिक दूध, दही, सब्जीभाजी विक्रेता एवं प्रतिदिन आनेवाले नागरिकों को वडसा में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. इससे संतप्त नागरिकों ने हरदोली के वैनगंगा नदी के किनारे पेड़ की शाखाएं, बड़े बड़े पत्थर डालकर मार्ग अवरूध्द कर दिया. इसके चलते दोनों साईड पर एक किमी तक वाहनों की लम्बी लाईनें लग गई थी. आवागमन पूरी तरह से ठप होने से लोग परेशान थे. इसके चलते परिसर में तनावपूर्ण स्थिति निर्माण हो गई. घटना की जानकारी मिलते ही वडसा एवं ब्रम्हपुरी पुलिस की पुलिस मौके पर पहुंची. देर शाम तक परिसर में लोग डटे हुए  थे.

उक्ज गंभीर घटना की जानकारी मिलते ही वडसा के तहसीलदार तथा मुख्याधिकारी एवं ब्रम्हपुरी के तहसीलदार साथ ही वडसा एवं ब्रम्हपुरी के पुलिस दल के साथ घटलास्थल पर पहुचे और ब्रम्हपुरी तहसील  के किसानों से बातचीत की और वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा कर शीघ्र समस्या सुलझाने का आश्वासन देते हुए शाम चार बजे तक वडसा शहर में ब्रम्हपुरी तहसील में किसानों को प्रवेश दिया जाएगा ऐसा आश्वासन वडसा के तहसीलदार तथा मुख्याधिकारी ने दिया. लगभग एक से डेढ  घंटे के बाद उक्त मार्ग आवागमन के लिए खुला किया गया.