RAIN IN NASHIK

    • कुछ स्थानों पर फुहारें बरसी
    • तापमान में आयी कमी
    • बिजली गिरने से एक की मौत

    चंद्रपुर. मौसम विभाग के अंदाज के अनुसार आज 1 जून को प्री मानसून ने दस्तक दी. आज जिले में कुछ स्थानों पर बादलों की गर्जना और बिजली कडकने के साथ झमाझम बारिश हुई वहीं कुछ स्थानों पर हलकी फुहारों ने मौसम को सुहावना बना दिया है. भिसी क्षेत्र में एक किसान की खेत में काम करते हुए बिजली गिरने से मौत हो गई.

    मेंडकी निवासी एक दिन पूर्व शिक्षक पद से सेवानिवृत्त हुए संजय सुकालाल जयस्वाल 60 अपने खेत में जुताई का काम कर रहे थे. दोपहर 3.30 बजे अचानक गाज की चपेट आ गए और उनकी मौत हो गई. घटना की जानकारी मिलने पर गांव में शोक की लहर फैल गई.

    आज सुबह से ही तेज धूप और उमस भरी गरमी का माहौल रहा. दोपहर 2 बजे तक जमकर धूप तेज रही. धरती भी तप रही थी. दोपहर दो बजे के बाद बादलों की हलकी गर्जना के साथ चंद्रपुर, बल्लारपुर आदि क्षेत्रों में हलकी फुहारें होने के बाद अचानक से मौसम में गिरावट हुई.

    आज समूचे विदर्भ में प्री मानसून ने दस्तक दी. जिसके चलते पारा नीचे आ गया. चंद्रपुर का तापमान जहा कल तक 41 डिसे अधिक था वहीं आज गिरकर 37.2 डिसे हो गया जबकि ब्रम्हपुरी में दिन भर धूप रहीं और वहां का तापमान 41.2 डिसे रहा. चंद्रपुर में एकदम से चार डिसे तापमान बढ जाता है और आज बारिश होने से एकदम से 4.2 डिसे कम हो गया. ब्रम्हपुरी छोडकर विदर्भ के अन्य जिलो का तापमान 40 डिसे से कम ही रहा.

    बारिश की फुहारों ने मौसम को किया ठंडा

    बल्लारपुर संवाददाता अनुसार पहले ताऊते तथा पश्चात यास चक्रवाती तूफान की वजह से गत 15 दिनों से शहर में मौसम धूप_छांव का खेल खेल रहा है. नगरवासियों को इस वर्ष ग्रीष्म ऋतु में पडनेवाली तेज धूप तथा लू से सामना नहीं हुआ. नवतपा भी बादलों की छाव में गुजर रहा है. ज्ञात हो कि विश्व में सर्वाधिक गर्म स्थानों में शुमार चंद्रपुर जिले का तापमान इस वर्ष 45 डिसे को भी छू नहीं पाया है. सोमवार को भी दोपहर बाद शहर के आसमान में बादलों के डेरा जमा लिया हलकी बूंदाबादी ने शहर वासियों को गरमी से राहत प्रदान की. बारिश के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई.