आर.टी. 1 बाघ को शूट करें

  • शेतकरी संगठना की अगुवाई में किसानों ने किया प्रदर्शन

Loading

राजुरा. तहसील के राजुरा, विरुर और कोठारी वनपरिक्षेत्र में दहशत मचा रखे आर.टी. 1 बाघ को शूट करने के आदेश देने की मांग के लिए आज सोमवार को शेतकरी संगठना के वरिष्ठ नेता अधि. वामनराव चटप की अगुवाई में धरना प्रदर्शन किया गया।

अधि. चटप ने कहा कि वर्तमान में धान, सोयाबीन की कटाई और कपास चुनने का काम शुरु है। किंतु बाघ के दहशत की वजह से किसान और खेतिहर मजदूर दोपहर के समय पर वापिस लौट रहे है। इसकी वजह से किसानों को भारी नुकसान, परेशानी उठानी पड रही है।

अब तक बाघ ने 8 पर राजुरा और विरुर वनपरिक्षेत्र और 2 पर एफडीसीएम क्षेत्र में हमला कर उनकी जान ले ली है। वनविभाग अपनी ओर से बाघ को पिंजरे में कैद करने भरसक प्रयास कर रहा है किंतु हर बार बाघ चकमा दे रहा है। आदमखोर बाघ ने अब 10 लोगों के साथ अनेक पालतू मवेशियों का भी शिकार किया है। राजुरा और विरुर स्टेशन के नागरिकों ने अनेकों बार निवेदन देकर बाघ को शूट करने की फरियाद की। इसी मांग के लिए कुछ दिनों पूर्व रास्ता रोको आंदोलन की तैयारी की थी किंतु किसानों ने प्रशासन को सहयोग करते हुए रास्ता रोको आंदोलन की बजाय महज प्रदर्शन किया था।

इसलिए अब तक 10 लोगों को अपना शिकार बना चुके बाघ को शूट करने के आदेश देने की मांग के लिए धरना प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में अधि. वामनराव चटप के साथ प्रभाकर ढवस, मधुकर चिंचोलकर, बलीराम खुजे, कपिल ईद्दे, महादेव मोरे, देवराव जिवतोडे, श्रीनिवास कलगुंरी, देवा उपरे, गुलाब ताकसांडे, चांगदेव बोर्डे, विजय गेडाम,सोमा आत्राम, सुधाकर लक्ष्मीनारायण ,सुधाकर अमृतकर, गजेंद्र मेश्राम, सुरेंद्र अमृतकर, राजकुमार धोंगडे, मडावी के साथ बडी संख्या नागरिक शामिल थे।