छत्तीसगढ़ में 800 Kg गाय का गोबर हुआ चोरी, चोर को ढूढ़ रही पुलिस

    कोरबा. छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां एक गांव से गाय का गोबर चोरी हो गया है। जिसकी शिकायत पुलिस ठाणे में दर्ज की गई है। पुलिस अज्ञात लोगों के खिलाफ जांच कर रही है।  

    एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि 8 -9 जून की मध्यरात्रि में दिपका पुलिस थाना क्षेत्र के धुरेना गांव से 800 किलो गाय का गोबर चोरी (800 kg Cow Dung Stolen) हो गया, जिसकी कीमत 1600 रुपये है। थाना प्रभारी हरीश तांडेकर ने कहा कि ग्राम गौथन समिति के अध्यक्ष कमहान सिंह कंवर ने 15 जून को इस बाबत औपचारिक शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने कहा कि अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। बता दें कि पिछले साल ऐसा ही मामला कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ विकासखंड के एक गांव में हुआ था। यहां चोरों ने दो किसानों का करीब 100 किलो गोबर चुरा लिया था। 

    गौरतलब  हो कि, छत्तीसगढ़ सरकार ने जून 2020 में मवेशियों का गोबर खरीदने के लिए गोधन न्याय योजना बनाई थी इसके तहत सरकार पशुपालकों से दो रुपये प्रति किलोग्राम की दर से गोबर खरीदती है। यही वजह कि छत्तीसगढ़ में इन दिनों गोबर की चोरी बढ़ गई है क्योंकि गोबर बेच कर लोगों को अच्छी कीमत मिल रही है।