Six-foot distance in dim air is not enough to stop the spread of corona virus- study

राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में डिप्टी कलेक्टर का वाहन चालक कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। राज्य में अब तक 102 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बुधवार को यहां बताया कि वाहन चालक को सोमवार को कोरोना वायरस से संबंधित लक्षण दिखने के बाद उसका नमूना जांच के लिए भेजा गया था। आज उसके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की गई। अधिकारियों ने बताया कि जिस व्यक्ति में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है, वह डिप्टी कलेक्टर का वाहन चालक है। वह महाराष्ट्र छत्तीसगढ़ सीमा पर स्थित बाघनदी पर डिप्टी कलेक्टर के साथ ड्यूटी कर रहा था।

उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र और दक्षिण के अन्य राज्यों से सैकड़ों की संख्या में मजदूर पैदल और अन्य मालवाहक वाहनों में सवार होकर बाघनदी सीमा से होकर लौट रहे हैं। मजदूरों के लिए भोजन और अन्य इंतजाम के लिए अधिकारियों के दल को तैनात किया गया है। राज्य में पिछले दिनों में अन्य राज्यों से आए दो दर्जन से अधिक प्रवासी मजदूरों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि वाहन चालक किसी अन्य संक्रमित मजदूर के संपर्क में आ गया होगा जिससे वह भी संक्रमित हो गया।

वाहन चालक को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि वाहन चालक के संपर्क में आए लोगों की पहचान की रही है तथा उन्हें पृथक-वास में रहने की सलाह दी जा रही है। छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 102 हो गई है। इनमें से 59 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है। वहीं, 43 सक्रिय मरीज हैं। राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित किसी भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है। राज्य में मंगलवार तक 39,010 लोगों के नमूने की जांच कर ली गई थी। (एजेंसी)