Center's team in Maharashtra prepares reports, reveals covid-19 prevention measures in many districts of the state are less than standard
Representational Image

    दिल्ली: कोरोना (Corna)के केस कई राज्यों में लगतार बढ़ रहे है इससे बचने के लिए  राज्य सरकार (State Government) नए नए नियम लागु कर रही हैं। इसी कड़ी में दिल्ली में भी कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। जिसको देखते हुए दिल्ली के आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने यह  फैसला किया है कि जो भी यात्री  फ्लाइट(Flight), ट्रेन(Train) और बस(Bus) से यात्रा करने वाले यात्रियों की  रैंडम कोरोना टेस्टिंग की जाएगी। यह कोरोना की रैंडम टेस्टिंग सभी यात्रियों के लिए नहीं होगी। यह रैंडम टेस्टिंग ऐसे राज्य से आये यात्रियों की होगी, जहां कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या ज्यादा है। वहां से आये यात्री दिल्ली पहुंच रहे हैं। उन्हें स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रोटोकॉल से यात्रियों की टेस्टिंग होगी,और कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर  क्वारंटाइन किया जाएगा। दिल्ली के एयरपोर्ट ने यह जानकारी ट्वीट करके दी हैं।  

    दिल्ली एयरपोर्ट ने ट्वीट में यह कहा कि, कोरोना के बढ़ते मामले वाले राज्यों के जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण दिल्ली में आने वालों की यात्रियों की रैंडम कोरोना टेस्टिंग करेगा। सरकार ने यह ताजा गाइडलाइन जारी किया है।  यात्रियों का कोरोना सैंपल लेने के बाद यात्रियों  को बाहर जाने दिया जायेगा। अगर कोई भी यात्री कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है उसे क्वारंटाइन किया जायेगा। 

    बता दें कि भारत में एक दिन में कोरोना वायरस के 53,480 नए मामले सामने आए। कोरोना के मरीजों की संख्या 1,21,49,335 हो गई। वायरस के संक्रमण से  354 और लोगों अपनी जान गंवा चुके हैं। देश में मरनेवालों की कुल संख्या लगातार बढ़कर 1,62,468 हो गई. देश 355 लोगों की इस महामारी से मौत हुई। जहां मरीजों की संख्या  4.55 हैं, वही महामारी से ठीक होने वालों की संख्या में गिरावट 94.11देखने को मिल रही हैं।