AB de Villiers set new record in SRH vs RCB

एबी डिविलियर्स आरसीबी (RCB) की ओर से आईपीएल (IPL T20) में 200 से ज़्यादा छक्का जमाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं।

एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने सनराइज़र्स हैदराबाद(SRH) के खिलाफ हुए मुकाबले में शानदार बैटिंग की। एबी 30 गेंद में 51 रन बनाया। अपनी तूफ़ानी पारी में एबी ने 4 चौके और 2 छक्के जड़े।इस धमाकेदार अर्धशतकीय पारी से के एबी ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

एबी डिविलियर्स आरसीबी (RCB) की ओर से आईपीएल (IPL T20) में 200 से ज़्यादा छक्का जमाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। एबी से पहले क्रिस गेल ये कीर्तिमान बना चुके हैं। गेल ने (IPL T20) में 239 छक्के लगाए हैं।  

सबसे ज़्यादा छक्का गेल के नाम
ओवरऑल आईपीएल (IPL T20) में सबसे ज्यादा छक्का जमाने का रिकॉर्ड भी क्रिस गेल (Chris Gayle) के नाम ही है। गेल ने आईपीएल (IPL T20) में अबतक 326 छक्के जमाए हैं। एबी इस कड़ी में दूसरे नंबर पर काबिज हो गए हैं।

IPL T20 में अबतक 214 छक्के
एबी डिविलियर्स ने आईपीएल (AB) में कुल 214 छक्के लगाए हैं। ग़ौरतलब है कि, देवदत्त पडिक्कल और एबी डिविलियर्स के अर्धशतक की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने पहले बल्लेबाजी की और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ सोमवार को पांच विकेट पर 163 रन बनाए। आईपीएल (IPL) में अपना पहला मैच खेल रहे  देवदत्त पडिक्कल ने 42 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 56 रन बनाए, जबकि एबी डिविलियर्स ने 30 गेंदों पर 51 रनों की तूफ़ानी पारी खेली. 

सबसे ज़्यादा बार रन आउट 
एबी डिविलियर्स आईपीएल (IPL) के इतिहास में सबसे ज्यादा बार रन आउट होने वाले विदेशी बल्लेबाज भी बन गए। एबी आइपीएल (IPL) में कुल 11 बार रन आउट हो चुके हैं। 

एबी का 34वां अर्धशतक 
आईपीएल (IPL T20) में एबी डिविलियर्स ने सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ खेलते हुए अपने आईपीएल करियर का 34वां अर्धशतक जमाया। आईपीएल के अलावा अगर बात करें T20 फॉर्मेट क्रिकेट की, तो, एबी ने टी-20 क्रिकेट में 399 छक्के जड़ दिए हैं। इस मैच में आरसीबी (RCB) के कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) कोई खास कमाल नहीं कर पाए और 13 गेंद पर 14 रन ही बना पाए। हालांकि, रन मशीन कोहली का जोशीला अंदाज़ दूसरी पारी में ज़रूर नज़र आया।

-विनय कुमार