Chahal told how Virat increase the confidence of bowlers

युजवेंद्र चहल ने अपने कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की है।

Loading

-विनय कुमार

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(RCB) ने IPL T20, 2020 में तीन मैच खेले और तीन मैचों में से RCB ने दो में जीत दर्ज की। फिलहाल, टीम के एक बड़े ही अनुभवी गेंदबाज डेल स्टेन अच्छी फॉर्म में नजर नहीं आ रहे हैं, जो RCB के लिए चिंता का विषय है। लेकिन यंग स्पिनर युजवेंद्र चहल बेहतरीन प्रदर्शकर कर रहे हैं। युजवेंद्र चहल ने अपने कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की है। उन्होंने प्रेस से कहा कि, “विराट कोहली हमेशा गेंदबाजों का आत्मविश्वास बढ़ाते हैं।”

युजवेद्र चहल ने कहा कि, ”विराट भैया हमेशा गेंदबाजों के पीछे खड़े रहते हैं, और उन्हें पूरी आज़दी देते हैं। वह हमेशा अपने गेंदबाजों को इच्छानुसार गेंदबाजी करने के लिए कहते हैं। आप अपनी गेंदबाजी के कप्तान हैं। यह गेंदबाजों को मैदान को सजाने की आजादी देते हैं। मैं 6 साल से बैंगलोर के लिए खेल रहा हूं और विराट भैया हमेशा आत्मविश्वास से भरे हुए हैं। उनका मानना ​​है कि यदि आप पहले गेंदबाजी करते हैं, और यदि आप सफल नहीं होते हैं, तो आप प्लान बी को लागू करेंगे और अन्य गेंदबाजों को मौका देंगे। यह करने के लिए अच्छी बात है, और इसे वहां ख़त्म होना चाहिए।”

IPL T20 के ताज़ा सीज़न की बात करें तो चहल ने अभी तक  इस टूर्नामेंट में बेहतरीन गेंदबाजी की है। वह टूर्नामेंट में शीर्ष पांच गेंदबाजों में से एक हैं। उन्होंने शुरुआती 3 मैचों में 5 विकेट लिए। शनिवार 3 अक्टूबर को राजस्थान रॉयल्स (RR) खिलाफ मैच में एक बार फिर गेंदबाजी अपनी स्पिन से बल्लेबाजों के छक्के छुड़ाते नज़र आएंगे। लेकिन, कोहली के चाहनेवालों को उनके खराब प्रदर्शन से निराशा ज़रूर हुई है। लेकिन, जैसा कि आप जानते हैं, क्रिक्रेट संभावनाओं का खेल है और विराट कोहली एक धाकड़ बल्लेबाज़ है, कभी भी शानदार पारी से आलोचकों की बोलती बंद कर सकते हैं। बहरहाल, बल्लेबाजी में एबी डीविलियर्स ने मोर्चा संभाला रखा है।