Channel 4 likely to grab telecast rights for India-England series

भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला शुक्रवार से शुरू होगी।

Loading

लंदन. चैनल फोर (Channel 4) को भारत और इंग्लैंड (India vs England Test Series)  के बीच होने वाली टेस्ट श्रृंखला के प्रसारण अधिकार मिल सकते हैं बशर्ते कोई विरोधी चैनल ऐन मौके पर उससे बड़ी बोली नहीं लगा दे।

ब्रिटिश मीडिया की खबरों के अनुसार अगर चैनल फोर (Channel 4) को अधिकार मिलते हैं तो वह 15 साल बाद इंग्लैंड के टेस्ट मैचों का प्रसारण करेगा। इसके साथ ही देश में ‘फ्री टू एयर’ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की भी वापसी होगी ।

‘द गार्डियन’ की रिपोर्ट के अनुसार पिछले कुछ सप्ताह में वैश्विक प्रसारणधारी भारत में स्टार स्पोटर्स, इंग्लैंड में बी टी स्पोटर्स और स्काय स्पोटर्स के बीच काफी बातचीत हुई है।

‘द टेलिग्राफ’ के अनुसार ,‘‘ समझा जाता है कि स्टार को प्रसारण अधिकार के लिये दो करोड़ स्टर्लिंग पाउंड से ज्यादा मिलने की उम्मीद थी लेकिन उसे कम पर समझौता करना होगा। बीटी और स्काय के बीच एशेज श्रृंखला के प्रसारण अधिकारों को लेकर रस्सकशी चल रही है।”

भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला शुक्रवार से शुरू होगी। ‘गार्डियन’ ने आगे कहा कि चैनल फोर को लॉकडाउन के दौरान टीवी दर्शकों की संख्या में बढोतरी की उम्मीद है। (एजेंसी)