Image: BCCI/Twitter
Image: BCCI/Twitter

    नई दिल्ली: श्रीलंका के खिफाल (India vs Sri Lanka) लड़ाई के लिए टीम इंडिया (Team India) अब बिलकुल तैयार है। दूसरे दर्जे की टीम इंडिया श्रीलंका को हराने के लिए अपने मजबूत पक्ष सामने ला रही है। टीम के गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों ही श्रीलंका के साथ कोलंबो (Colombo) को आर। प्रेमदासा स्टेडियम में दो-दो हाथ करते नज़र आएंगे। क्रिकेट प्रेमियों की नज़र इस खेल पर टिकी होगी। टीम इंडिया अपने 20 खिलाड़ियों के साथ श्रीलंका पहुंची है, लेकिन इनमें से केवल 11 ही मैदान पर खेलते नज़र आएंगे। ऐसे में लगभग उन 11 खिलड़ियों (Indian Team Playing XI) के नाम साफ़ हैं। 

    धवन और शॉ करेंगे ओपनिंग 

    टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में ही उनपर दबाव बनाना चाहेगी, ऐसे में उन्हें मजबूत टीम की ज़रूरत है। इसलिए टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी की स्थिति में कप्तान शिखर धवन और पृथ्वी शॉ एक परफेक्ट जोड़ी हो सकती है, जबकि पहले डाउन पर सूर्य कुमार यादव सही विकल्प होंगे। वहीं मिडिल ऑर्डर में मनीष पांडे को चौथे नंबर पर उतार सकता है। विकेटकीपिंग में संजू सैमसन और इशान किशन दो विकल्प हैं। इसके अलावा ऑलराउंडर के तौर पर टीम में पंड्या ब्रदर्स का होना मुमकिन है। 

    गेंदबाज भी होंगे परफेक्ट 

    श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम में 4 स्पेशलिस्ट गेंदबाजों भी शामिल हो सकते हैं। जिनमें 2 तेज गेंदबाज और 2 स्पिनर होंगे। इस सीरीज में लंबे अंतराल के बाद कुलदीप और चहल की जोड़ी को साथ मैदान में उतारा जा सकता है। जबकि तेज गेंदबाजी के लिए भुवनेश्वर कुमार को काबिल समझा जा रहा है। उनके अलावा दूसरे पेसर के तौर पर नवदीप सैनी को प्लेइंग एलेवेन में शामिल किया जा सकता है।

    पहले वनडे में टीम इंडिया की ये हो सकती प्लेइंग XI 

    कप्तान शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल।