IPL 2020: On loosing the match Kohli said, 'there was Pressure on bowlers and we failed to score enough'

Loading

शारजाह. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने इंडियन प्रीमियर लीग में शनिवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ एकतरफा मुकाबले में पांच विकेट की हार के लिये बल्लेबाजों को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि उनकी टीम ने बल्लेबाजी में साहसिक प्रदर्शन नहीं किया। सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को सात विकेट पर 120 रन पर रोकने के बाद साहा (39) और मनीष पांडे (26) के बीच दूसरे विकेट की 50 रन की साझेदारी की बदौलत 14.1 ओवर में पांच विकेट पर 121 रन बनाकर जीत दर्ज की।

जेसन होल्डर ने भी अंत में 10 गेंद में तीन छक्कों और एक चौके की मदद से नाबाद 26 रन की पारी खेलकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। बेंगलोर की ओर से सलामी बल्लेबाज जोश फिलिप (32) के अलावा कोई बल्लेबाज 30 रन के आंकड़े को पार नहीं कर पाया। कोहली ने बाद में कहा, ‘‘ये रन पर्याप्त नहीं थे। हमने सोचा था कि 140 का स्कोर अच्छा रहेगा लेकिन हालात में काफी बदलाव आया जिसकी हमने उम्मीद नहीं की थी। यह अजीब है।

हमने सोचा था कि मौसम अच्छा रहेगा और अधिक ओस नहीं होगी।” उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि पूरी पारी के दौरान हमने बल्ले से साहसिक प्रदर्शन नहीं किया। विरोधी गेंदबाजों ने सही लाइन और लेंथ से गेंदबाजी की और पिच का अच्छा इस्तेमाल किया।” कोहली ने कहा कि अब उन्हें अपना अंतिम मुकाबला हर हाल में जीतना होगा। उन्होंने कहा, ‘‘स्थिति स्पष्ट है। अंतिम मैच जीतो और शीर्ष दो में जगह बनाओ। यह शानदार मैच होगा क्योंकि दोनों टीमों (दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबला) के 14 अंक हैं। ” दूसरी तरफ सनराइजर्स के कप्तान डेविड वार्नर ने जीत का श्रेय गेंदबाजों को दिया।

वार्नर ने कहा, ‘‘यहां आने पर हमें पता था कि क्वालीफाई करने के लिए हमें शीर्ष टीमों को हराना होगा। अच्छे संतुलन और अच्छी साझेदारी के साथ हमने जीत दर्ज की।” उन्होंने कहा, ‘‘आज सारा श्रेय गेंदबाजों को जाता है। विकेट धीमा हो गया है। गेंदबाजों को सामंजस्य बैठाना था। सिर्फ यॉर्कर या धीमी गेंद से काम नहीं चल सकता। आपको विकेटों पर गेंदबाजी करनी होगी। इतनी ओस गिरने से मैं हैरान नहीं था। जब यहां मौसम ठंडा होता है तो काफी ओस गिरती है।”

वार्नर ने गेंद और बल्ले से उम्दा प्रदर्शन करने वाले होल्डर की तारीफ की। उन्होंने कहा, ‘‘जेसन काफी अच्छा क्रिकेटर है। उसकी लंबाई के कारण अगर आपको उसे बाउंसर फेंकनी है तो काफी शॉर्ट गेंद करनी होगी और इस तरह की पिचों पर उसके लिए ऐसी गेंदों पर शॉट मारना आसान होगा। अगला मैच भी हमारे लिए करो या मरो का है। हम अब भी आईपीएल जीत सकते हैं। 2016 में भी हमें सभी तीन मैच जीतने थे।”(एजेंसी)