ind-vs-aus-nonsense-unrestrained-and-off-limits-Justin Langer-lashes-out-at-Steve Smith-criticism

वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर क्रिकेटप्रेमियों और माइकल वॉन समेत पूर्व खिलाड़ियों ने इसकी आलोचना की

ब्रिसबेन. सिडनी टेस्ट (Sydney Test) में पंत (Rishabh Pant) के बल्लेबाजी गार्ड (क्रीज पर बनाये गए निशान) हटाने की कोशिश के कारण निंदा झेल रहे स्टीव स्मिथ (Steve Smith) का बचाव करते हुए आस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने इस आलोचना को ‘ बकवास, अनर्गल और सीमा के बाहर ‘ बताया । सिडनी में ड्रॉ रहे टेस्ट के आखिरी दिन पहले सत्र में ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान स्मिथ बल्लेबाज का गार्ड मिटाने की कोशिश करते नजर आये ।

वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर क्रिकेटप्रेमियों और माइकल वॉन समेत पूर्व खिलाड़ियों ने इसकी आलोचना की । लैंगर ने सोनी नेटवर्क द्वारा आयोजित वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,‘‘ स्टीव स्मिथ के बारे में जो बकवास मैं पढ रहा हूं, मुझे यकीन नहीं हो रहा । सरासर बकवास । जो भी स्टीव को जानता है, उसे पता है कि वह कुछ ऊटपटांग हरकतें करता रहता है और हम उस पर हंसते हैं ।”

उन्होंने कहा ,‘‘ मैने इस पर निजी तौर पर और सार्वजनिक रूप से भी बात की है कि वह कितना अलग है । वह क्रीज पर जो भी करता है , वह इसलिये कि वह सिर्फ खेल के बारे में ही सोचता रहता है ।” लैंगर ने कहा कि गेंद से छेड़खानी प्रकरण के बाद वापसी के साथ मैदान पर और मैदान से बाहर स्मिथ का आचरण अच्छा रहा है ।

उन्होंने कहा ,‘‘ कोई यह कहता है कि एक मिलीसेकंड के लिये भी वह कुछ गलत कर रहा था तो यह सीमा के बाहर है । वह विकेट सपाट था और कंक्रीट की तरह ठोस भी ।इस पर कुछ करने के लिये 15 इंच स्पाइक्स चाहिये और वह क्रीज के पास भी नहीं गया ।” कोच ने कहा कि गेंद से छेड़खानी प्रकरण के बाद वापसी होने पर स्मिथ ने काफी अपमान सहा है , खासकर इंग्लैंड दौरे पर लेकिन उसने कभी शिकायत नहीं की ।

उन्होंने कहा ,‘‘ प्रतिबंध से लौटने के बाद मैदान के भीतर और बाहर उसका आचरण मिसाल रहा है । वह अपने बल्ले से ही जवाब देता है ।इंग्लैंड दौरे पर उसने इतना अपमान सहा , जैसा मैने तो कभी नहीं देखा लेकिन उसने बल्ले से जवाब दिया ।”(एजेंसी)