ind-vs-eng-3rd-test-match-ravichandran-ashwin-fastest-400-test-wickets-motera-stadium

इस सीरीज का पहला मैच इंग्लैंड ने 227 रनों से जीता।

    अहमदाबाद. भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचों (India vs England Test Series) की सीरीज का तीसरा मैच  (India vs England 3rd Day-Night Test Match) बुधवार को अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम (Motera Stadium) पर खेला जाएगा। इस सीरीज का पहला मैच इंग्लैंड ने 227 रनों से जीता। वहीं, दूसरा मैच भारत ने 317 रनों से जीता। जिसके बाद अब दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं।

    चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच (India vs England 2nd Test Match) में भारत के खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी से सबको हैरान कर दिया। वहीं, अब तीसरे मैच में भी अश्विन एक बड़ा रिकॉर्ड बना सकते है।

    इंग्लैंड (England) के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे डे-नाईट मैच में अश्विन (Ravichandran Ashwin) के पास भारत के लिए सबसे तेज 400 टेस्ट विकेट लेने का मौका होगा।अश्विन ने अब तक भारत के लिए 76 टेस्ट मैच खेले हैं। जिनमें उन्होंने 394 विकेट लिए हैं। अब अश्विन के पास 400 विकेट लेने का मौका है। अगर अश्विन तीसरे मैच में 6 विकेट लेते है तो वह सबसे तेज 400 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे। फिलहाल ये रिकॉर्ड दिग्गज अनिल कुंबले (Anil Kumble) के नाम है। कुंबले ने 85 टेस्ट मैचों में ये रिकॉर्ड बनाया था। 

    इसके साथ ही अश्विन (Ravichandran Ashwin) टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 400 विकेट लेने के मामले में न्यूजीलैंड के दिग्गज रिचर्ड हेडली (Richard Hadlee) और दक्षिण अफ्रीकी स्टार डेल स्टेन (Dale Steyn) को पीछे छोड़ आगे निकल सकते हैं। हेडली और स्टेन ने 80-80 टेस्ट मैचों में 400 विकेट लिए थे। वहीं, अब शविन के पास इनदोनो खिलाड़ी को पीछे छोड़ने का मौका है। 

    बता दें कि, टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेजी से 400 विकेट झटकाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड श्रीलंका के खिलाड़ी दिग्गज मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan) के नाम पर है। मुरलीधरन   ने महज 72 टेस्ट में मैचों में 400 विकेट लिए थे। अश्विन अगर इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में 6 विकेट लेते है तो वह इस मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच जाएंगे।