cricket

Loading

सिडनी.पदार्पण कर रहे तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने दो विकेट चटकाए लेकिन इसके बावजूद आस्ट्रेलिया (Australia) 75 ओवर के बाद 237 रन 5 विकेट के नुकसान पर है. टिम पेन (17 रन) और कैमरन ग्रीन (35 रन) क्रीज पर हैं। टीम इंडिया (Team India) के लिए दूसरी पारी में अब तक नवदीप सैनी और रविचंद्रन अश्विन ने 2-2 विकेट झटके. मोहम्मद सिराज ने 1 विकेट चटकाया। इससे पहले टीम इंडिया पहली पारी में 244 रनों पर ढेर हो गई. पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया को 94 रनों की बढ़त हासिल हुई।

सिडनी क्रिकेट मैदान की असमान गति वाली पिच पर 300 से अधिक रन के लक्ष्य को हासिल कर पाना बेहद मुश्किल होगा विशेषकर यह देखते हुए कि भारत को दूसरी पारी में चोटिल रविंद्र जडेजा की सेवाएं भी नहीं मिलेंगी। आस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 103 रन से की। लाबुशेन ने सकारात्मक रुख अपनाते हुए स्मिथ के साथ मैच की दूसरी शतकीय साझेदारी (103 रन) की। स्मिथ ने सतर्कता के साथ बल्लेबाजी की। लाबुशेन हालांकि जसप्रीत बुमराह के दिन के पहले ओवर की दूसरी गेंद पर ही पवेलियन लौट जाते लेकिन स्क्वायर लेग पर हनुमा विहारी ने उनका आसान कैच टपका दिया।

लाबुशेन ने इस समय अपने कल के 47 रन के स्कोर में कोई इजाफा नहीं किया था। आस्ट्रेलिया ने सुबह के सत्र में 79 रन जोड़े। सैनी (47 रन पर दो विकेट) को पिच से अतिरिक्त उछाल मिल रहा था और लाबुशेन उनकी लेग साइड से बाहर जाती गेंद पर बल्ला छुआ बैठे और स्थानापन्न विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने शानदार कैच लपकते हुए उनकी पारी का अंत किया। लाबुशेन ने अपनी पारी में नौ चौके मारे। मैथ्यू वेड ने भी चार रन बनाने के बाद सैनी की गेंद पर साहा को आसान कैच थमाया। ब्रेक के समय कैमरन ग्रीन 20 रन बनाकर स्मिथ का साथ निभा रहे थे जिन्होंने 134 गेंद में कैच का अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया। भारत को गेंदबाजी में जडेजा की कमी खली जबकि रविचंद्रन अश्विन (57 रन पर एक विकेट) ने भी शॉर्ट गेंद फेंककर बल्लेबाजों का काम आसान किया।