MATCH 3- RCB vs SRH: डेब्यू कर रहे ये 3 खिलाड़ी

– विनय कुमार

आईपीएल लीग का तीसरा मैच विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जा रहा है. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने आज के मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. आईपीएल में अपना पहला मैच खेलने वाली इन दोनों टीमों ने इस बार युवा खिलाड़ियों पर भरोसा जताया है और 3 नये खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका दिया है. जहां आरसीबी (RCB) ने देवदत्त पाड्डिकल और ऑस्ट्रेलिया के जोश फिलिप को मौका दिया है, तो सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने प्रियम गर्ग को.

डेब्यू मैच में पडीक्कल ने मारी फ़िफ्टी

देवदत्त पड्डिकल:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने पिछले सीजन-12, 2019 में पडीक्कल को अपनी टीम में लिया था, पर खेलने का मौका नहीं मिला था. लेकिन अबकी बार सीज़न-13 के अपने पहले ही मैच में RCB ने डेब्यू का मौका दिया. डोमेस्टिक क्रिकेट में कर्नाटक के लिए  खेलने वाले देवदत्त पड्डिकल के हाल का करियर शानदार रहा है. 2019-20 विजय हजारे ट्रॉफी के में उन्होंने 67.66 की औसत से सबसे ज्यादा रन बनाए. इस ट्रॉफी के मैचों के दौरान उन्होंने 2 शतक और 5 अर्धशतक जड़े और 11 पारियोंं में कुल 609 रन बनाए.

‘सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी’ में भी पड्डिकल का जलवा ज़बरदस्त था. उन्होंने टूर्नामेंट के12 पारियों में 1 शतक और 5 अर्धशतक लगाते हुए 64.44 की औसत से 580 रन बनाया. उनका ये फॉर्म उनके डेब्यू  मैच में भी कायम रहा और अपने पहले ही मैच में उन्होंने साबित कर दिया. देवदत्त पडिक्कल ने अपने चाहने वालों का दिल जीत लिया, ज़ाहिर है, साथ ही कप्तान कोहली का भी जीता होगा. (IPL T20) आईपीएल सीज़न-13, 2020 में अपना आईपीएल डेब्यू कर रहे इस खिलाड़ी ने सिर्फ 36 बॉल में फिफ्टी जड़ दी. पडिक्कल ने 42 गेंद में 8 चौके की मदद से 56 रन बनाए. सनराइज़र्स हैदराबाद के गेंदबाज़ विजय शंकर ने उन्हें अपना शिकार बना लिया. 

प्रियम गर्ग (SRH)

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम ने अंडर-19 इंडियन टीम के कप्तान प्रियम गर्ग को अपने पहले मैच में डेब्यू कराया है. धोनी को अपना आदर्श मानने वाले प्रियम गर्ग ने इस साल साउथ अफ्रीका में शानदार खेल दिखाते हुए टीम को फाइनल तक पहुंचाया था. घरेलू क्रिकेट में भी प्रियम का बेहतरीन प्रदर्शन रहा है. एक दोहरा शतक भी उनके नाम है.

जोश फिलिप (RCB)

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने ऑस्ट्रेलिया के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज जोश फिलिप को डेब्यू करने का मौका दिया है. जोश फिलिप ने हाल ही में हुई CPL (कैरिबियन प्रीमियर लीग) में शानदार प्रदर्शन किया था. साथ ही, 2019 में ‘बिग बैश लीग’ में डिविलियर्स के साथ कई शानदार पारी खेली थी. फिलिप को लेकर डिविलियर्स ने भी हाल ही में कहा था कि वो उन्हें उनके शुरुआती दिनों की याद दिलाते हैं और उन्हीं की तरह बल्लेबाजी करते हैं. अपने डेब्यू मैच में उनको आखिरी 20 वें ओवर में 2 गेंद ही खेलने को मिले जिसमें 1 रन बनाकर आईपीएल (IPL T20) करियर में अपना खाता खोल लिया.