लंका प्रीमियर लीग नवंबर-दिसंबर तक स्थगित

    कोलंबो. श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने शुक्रवार को कहा कि विदेशी खिलाड़ियों की अनुपलब्धता के कारण लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) के दूसरे सत्र को नवंबर-दिसंबर तक के लिए टाल दिया गया है। यह टी20 लीग 29 जुलाई से शुरू होने वाली थी लेकिन इसे स्थगित कर 19 नवंबर से 12 दिसंबर तक आयोजित करने का कार्यक्रम बनाया गया है।

    श्रीलंका क्रिकेट ने यहां जारी बयान में कहा, “लंका प्रीमियर लीग की संचालन समिति का मानना है कि टूर्नामेंट के कार्यक्रम में बदलाव करने से प्रमुख क्रिकेट खेलने वाले देशों के अधिक खिलाड़ी लीग में भाग ले सकेंगे।”

    उन्होंने बताया, “अगस्त 2021 के दौरान कई देश अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भाग ले रहे हैं और इसके साथ ही इसी तरह के एक अन्य प्रीमियर लीग का भी आयोजन हो रहा है। समिति ने इन चीजों का आकलन करने के बाद यह फैसला लिया।”

    बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन, दक्षिण अफ्रीका के सीमित ओवर प्रारूप के कप्तान तेम्बा बावुमा, वेस्टइंडीज के बल्लेबाज निकोलस पूरन और विश्व टी20 रैंकिंग के शीर्ष गेंदबाज तबरेज शम्सी जैसे खिलाड़ियों ने एलपीएल में खेलने का करार किया है। ‘क्रिकबज’ की एक रिपोर्ट के अनुसार, एलपीएल ने पिछले साल उद्घाटन सत्र में प्रतिस्पर्धा करने वाली पांच फ्रेंचाइजी में से सिर्फ दो ही टीमें मौजूद है।

    रिपोर्ट के मुताबिक, ‘‘एसएलसी और आईपीजी ने 26 जून को कोलंबो किंग्स और दांबुला वाइकिंग और जाफना स्टालियंस के अनुबंधों को समाप्त कर दिया है  ।” एलपीएल का अधिकार हासिल करने वाले इनोवेटिव प्रोडक्शन ग्रुप (आईपीजी) ने हालांकि एसएलसी के फैसले का समर्थन किया है। (एजेंसी)