Ind vs Bang: क्या डॉन ब्रैडमैन के रिकॉर्ड की बराबरी कर पाएंगे मयंक अग्रवाल

कोलकाता, भारत और बांग्लादेश के बीच आज दूसरा टेस्ट मैच खेला जायेगा. यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान में खेला जायेगा. खास बात की आज का मैच डे नाइट होने वाला है. साथ ही आज के मैच में पिंक बॉल से खेल

कोलकाता, भारत और बांग्लादेश के बीच आज दूसरा टेस्ट मैच खेला जायेगा. यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान में खेला जायेगा. खास बात की आज का मैच डे नाइट होने वाला है. साथ ही आज के मैच में पिंक बॉल से खेल खेला जायेगा. एक तरफ टेस्ट मैच कुछ नया देखने को मिलेगा. तो दूसरी तरफ दर्शकों की नजर खिलाड़ियों पर रहेगी. हम बात कर रहे है भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल की. मयंक अग्रवाल ने इंदौर में बेहतरीन खेल खेला. खास बात की मयंक आज के मैच में भी अच्छा खेल खेलकर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. मयंक अगर आज के मैच में 142 रन बना लेते है तो वह महान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन के 89 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं.  

मयंक अग्रवाल ने अब तक 8 टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला है.  इसमें उन्होंने 12 पारियों में 71.50 की शानदार औसत से 858 रन ठोके हैं.  जिसमें उनके नाम दो दोहरे शतक शामिल है. वही मयंक  टेस्ट करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग(11वां स्थान) पर है. ऐसे में मयंक आज अपने करियर की 13वीं पारी में 142 रन बनाते हैं तो वो टेस्ट करियर में अपने 1000 रन पूरे कर लेंगे.  जिसके चलते वो टेस्ट क्रिकेट में 1 हजार रन पूरा करने के मामले में डॉन ब्रैडमैन की बराबरी कर लेंगे.  गौरतलब है कि डॉन ब्रैडमैन ने टेस्ट की 13 पारियों में 1000 रन का आंकड़ा छुआ था. 

मयंक ने अपने करियर की 12वीं पारी में दूसरा दोहरा शतक बनाया. तो वही डॉन ने अपने करियर की 13वीं पारी में दूसरा दोहरा शतक जड़ा था. जबकि इस मामले में भारत के पूर्व बल्लेबाज विनोद कांबली सबसे आगे है. उन्होंने केवल 5वीं पारी में ही दूसरा दोहरा शतक जड़ा था.