siraj

    इंडियन क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के शानदार गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने इस साल के आईपीएल (IPL 2021) में शानदार प्रदर्शन किया था। उनकी दमदार गेंदबाजी की वजह से उन्होंने कई विकेट भी चटकाए। लेकिन आज हम उनका एक ऐसा किस्सा बताने जा रहे हैं, जिसका ज़िक्र उन्होंने खुद किया है। ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान मोहम्मद सिराज ने अपने पिता को खो दिया था। जिसके बाद वह टूट चुके थे। लेकिन, अपने अब्बू का सपना पूरा करने के लिए वह ऑस्ट्रेलिया (Australia) में ही रहे और अपने मैच को खेलना ही उचित समझे थे। जिसकी वजह से वह अपने पिता के अंतिम यात्रा में भी शामिल नहीं हो पाए थे। 

    उस समय को याद करते हुए सिराज ने एक बड़ा बयान दिया है। सिराज ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में कहा कि, जैसे ही उन्हें अपने पिता की निधन की खबर मिली तो वह बुरी तरह टूट गए थे और रोने लगे थे, लेकिन तब विराट कोहली (Virat Kohli) ने उनका साथ दिया। विराट ने सिराज को उस मुश्किल समय में सहारा दिया और उन्हें गले लगाकर उनकी हिम्मत बढ़ाई। सिराज ने बताया कि, ‘जब में रो रहा था तब विराट भैया मेरे पास आए और उन्होंने मुझे लगे से लगाकर कहा कि मैं तुम्हारे साथ हूं।’

    सिराज आगे कहते हैं, ‘विराट भैया ने मुझसे कहा कि तुम चिंता मत करो और अपना सर्वश्रेष्ठ देते रहो।’ इसके अलावा सिराज ने अपना इंटरव्यू में सीधे तौर पर कहा कि आज मैं जहां तक करियर में पहुंचा हूं उसमें कोहली भैया का बड़ा हाथ रहा है। मेरे करियर में विराट भैया ने अपना समर्थन देकर मुझे अच्छा गेंदबाज बनने में मदद की। 

    बता दें कि मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शानदार गेंदबाजी कर 3 टेस्ट मैचों में 13 विकेट चटकाए। साथ ही ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर गाबा टेस्ट में सिराज ने एक पारी में 5 विकेट हॉल करने में सफलता भी हासिल की। अब अगर इस साल के आईपीएल की बात करें तो सिराज ने 6 विकेट झटके लिए। साथ ही उन्होंने कमाल की गेंदबाजी कर बल्लेबाज को खूब परेशान भी किया है। वहीं अब भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर जाएगी, जिसमें सिराज भी टीम में शामिल हैं।