munro

    Loading

    पेशावर. पाकिस्तान में अभी में पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) पूरी शवाब पर है। यहाँ बीते 11 जून को न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कोलिन मनरो (Colin Munro) ने समां बांध दिया। उन्होंने बेहतरीन और धुआंधार बैटिंग करते हुए गेंदबाजों की बूउरी तरह से धज्जियां उड़ा दीं। जी आन कोलिन मनरो ने 36 गेंद में 12 चौकों और पांच छक्कों से नाबाद 90 रन की पारी खेली। इसमें उन्होंने 78 रन तो पहले 17 गेंद में ही मार  दिए थे।

    इससे उनकी टीम इस्लामाबाद यूनाइटेड (Islamabad United) ने 10 विकेट की जबरदस्त जीत दर्ज की। दरअसल क्वेटा ग्लेडिएटर्स (Quetta Gladiators) से मिले 133 रन के लक्ष्य को टीम ने तो महज 10 ओवर में ही हासिल कर लिया। इस दौरान इस्लामाबाद यूनाइटेड ने सिर्फ पावरप्ले के दौरान ही 97 रन धुन दिए थे जो कि पाकिस्तान सुपर लीग में अब एक रिकॉर्ड है। वहीं मनरो के साथ ही ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा ने भी 27 गेंद में 6 चौकों और 1 छक्के से 40 रन बनाकर नाबाद रहे।</p

    Courtsey: ABDULLAH NEAZ 

    दरअसल 134 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इस्लामाबाद यूनाइटेड को कोलिन मनरो और उस्मान ख्वाजा ने यहाँ अपनी टीम को एक जोरदार शुरुआत दी। दोनों ने अपनी साझेदारी में 13।70 की रनरेट से रन बनाए। बता दें कि पाकिस्तान सुपर लीग में इससे पहले कभी शतकीय साझेदारी के दौरान इससे तेज रन नहीं बन सके। इनमें मनरो ही ज्यादा खतरनाक रहे। उन्होंने महज अपने द्वारा पहले खेली गयी 20 गेंदों में 9 चौकों और 1 छक्के से अर्धशतक ठोक दिया था। इसके बाद अगली 16 गेंदों पर उन्होंने 40 रन धुन दिए और 90 रन बनाकर नाबाद रहे। इसके बाद मनरो ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई।

    इस हार के बाद सरफराज अहमद की कप्तानी वाली क्वेटा ग्लेडिएटर्स पर टूर्नामेंट से अब बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है। इस जीत से इस्लामाबाद की टीम अब 8 आठ अंक के साथ दूसरे नंबर पर हैं। वहीं क्वेटा के नाम 6 मैच में केवल एक जीत है और वह सबसे अंतिम में है।

    इसी प्रकार गेंदबाजी में भी इस्लामाबाद का जलवा रहा। जहाँ पहले ओवर में हसन अली ने 15 रन दिए। लेकिन इसके बाद अकीफ जावेद और मोहम्मद वसीम ने रनों पर काबू रखा और लगातार विकेट भी लेते रहे। मोहम्मद मूसा को 2 छक्के जरूर पड़े लेकिन फिर आंद्रे रसेल को आउट कर उन्होंने क्वेटा के बड़ा स्कोर बनाने की उम्मीदों को भी तगड़ा झटका दिया।

    इस दौरान दो बार गेंद रसेल के सिर पर भी लगी। इस वजह से वेस्ट इंडीज का यह स्टार ऑलराउंडर कन्कशन का शिकार हो गया मैच से बाहर ही हो गया। उनकी जगह तेज गेंदबाज नसीम शाह को लिया गया। इसके बाद रसेल के स्ट्रेचर पर अस्पताल ले जाया गया।

    वहीं बालेबाजी की बात की जाए तो क्वेटा के लिए जैक विदराल्ड ने सबसे ज्यादा अकेले 43 रन बनाए। उनके अलावा बाकी बल्लेबाज तो सिर्फ रन बनाने को जूझते रहे। इसका नतीजा यह रहा कि 20 ओवर में पूरी टीम मात्र 133 रन पर ही सिमट गई। वहीं इस्लामाबाद के सभी गेंदबाजों को विकेट मिले। लेकिन इनमे मोहम्मद वसीम सबसे कामयाब रहे। उन्होंने सिर्फ 4 ओवर में 12 रन देकर शानदार 2 विकेट लिए।