Punam Raut hits successive fifty as India post 248-5 in 3rd women''s ODI against SA

उन्होंने शबनीम इस्माइल (46 रन देकर दो) की गेंद पर विकेटकीपर सिनालो जाफता को कैच दिया।

    लखनऊ. पूनम राउत (Punam Raut) ने लगातार दूसरे मैच में अर्धशतक जमाया जिससे भारत ने दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa Women 3rd ODI) के खिलाफ तीसरे महिला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में शुक्रवार को यहां पांच विकेट पर 248 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।पिछले मैच में 62 रन बनाने वाली राउत ने अपनी अच्छी फार्म जारी रखी और भारत को पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किये जाने के बाद 108 गेंदों पर 77 रन बनाये।

    उन्होंने अपनी पारी में 11 चौके लगाये। उनके अलावा कप्तान मिताली राज (50 गेंदों 36), उप कप्तान हरमनप्रीत कौर (46 गेंदों पर 36) और आलराउंडर दीप्ति शर्मा (49 गेंदों पर नाबाद 36) ने भी उपयोगी योगदान दिया। भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने पारी की दूसरी गेंद पर ही सलामी बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स (शून्य) का विकेट गंवा दिया।

    उन्होंने शबनीम इस्माइल (46 रन देकर दो) की गेंद पर विकेटकीपर सिनालो जाफता को कैच दिया। इसके बाद राउत ने क्रीज पर कदम रखा और स्मृति मंधाना (27 गेंदों पर 25) के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिये 70 गेंदों पर 64 रन की साझेदारी की। मंधान हालांकि अपनी अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पायी।

    कप्तान मिताली ने अच्छी पारी खेली और इस बीच 10,000 अंतरराष्ट्रीय रन पूरे करने वाली भारत की पहली और दुनिया की दूसरी महिला क्रिकेटर बनी। मिताली हालांकि यह उपलब्धि हासिल करने के तुरंत बाद एन्ने बोस्क की गेंद पर मिडविकेट पर खड़ी मिगनॉन डु प्रीज को आसान कैच देकर पवेलियन लौट गयी। उन्होंने अपनी पारी में पांच चौके लगाये।

    राउत भी इसके बाद जल्द ही पवेलियन लौट गयी और हरमनप्रीत कौर भी कुछ जानदार शॉट जमाने के बाद इस्माइल का दूसरा शिकार बनी। भारत का स्कोर 45 ओवर के बाद पांच विकेट पर 221 रन था। आखिर में दीप्ति शर्मा और सुषमा वर्मा (नाबाद 14) ने छठे विकेट के लिये 27 रन अटूट साझेदारी की जिससे भारत 250 रन के करीब पहुंचा। पांच मैचों की श्रृंखला अभी 1-1 से बराबर है।