WTC Final

    दुबई. भारतीय हरफनमौला रविंद्र जडेजा ने बुधवार को आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) की टेस्ट आलराउंडर रैंकिंग में वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर को शीर्ष से हटा दिया। जडेजा अब होल्डर (384 अंक) से दो अंक आगे हैं जबकि इंग्लैंड के आलराउंडर बेन स्टोक्स 377 अंक से तीसरे स्थान पर हैं। एक अन्य भारतीय रविचंद्रन अश्विन 353 अंक से चौथे स्थान पर हैं जिनके बाद बांग्लादेश के शाकिब अल हसन (338) का नंबर आता है। 

    अश्विन गेंदबाजों की रैंकिंग में 850 अंक लेकर दूसरे स्थान पर बरकरार हैं, वह आस्ट्रेलिया के पैट कमिंस (908) से पीछे हैं। न्यूजीलैंड के टिम साउदी (830) तीसरे स्थान पर हैं। बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पांच स्थानों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। भारतीय कप्तान विराट कोहली 814 अंक से चौथे स्थान पर कायम हैं। 

    आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ 891 अंक से शीर्ष पर बने हुए हैं जबकि न्यूजीलैंड के केन विलियमसन (886) और आस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन (878) उनके बाद क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (797) पांचवें नंबर पर हैं जिसके बाद ऋषभ पंत और रोहित शर्मा की भारतीय जोड़ी 747 अंक लेकर संयुक्त छठे स्थान पर हैं। (एजेंसी)