solid-saha-strikes-half-ton-before-test-series-opener-tour-match-ends-in-draw

पहली पारी में खाता भी नहीं खोल सके साहा ने भारत ए (India A) के लिये दूसरी पारी में सर्वाधिक 54 रन बनाये जिसके लिये उन्होंने सौ गेंदों का सामना किया।

सिडनी. आस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ पहले टेस्ट से पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज रिधिमान साहा (Wriddhiman Saha) ने अपने हाथ मांजते हुए अर्धशतक जमाया जबकि बाकी बल्लेबाज नाकाम रहे और आस्ट्रेलिया ए (Australia A) के खिलाफ पहला अभ्यास मैच मंगलवार को ड्रॉ रहा । आस्ट्रेलिया ए (Australia A) के मध्यम तेज गेंदबाज मार्क स्टीकेटी ने 37 रन देकर पांच विकेट लिये । पहली पारी में खाता भी नहीं खोल सके साहा ने भारत ए (India A) के लिये दूसरी पारी में सर्वाधिक 54 रन बनाये जिसके लिये उन्होंने सौ गेंदों का सामना किया। उन्होंने अपनी पारी में सात चौके जड़े ।

भारत (India) ने पहली पारी में 59 रन से पिछड़ने के बाद दूसरी पारी नौ विकेट पर 189 रन पर घोषित की । जवाब में आस्ट्रेलिया ए को 15 ओवर में 130 रन की जरूरत थी लेकिन तीसरे और आखिरी दिन का खेल समाप्त होने पर उसने एक विकेट पर 52 रन बनाये । विराट कोहली की गैर मौजूदगी में पहले टेस्ट के बाद भारतीय टीम की कमान संभालने जा रहे उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने पहली पारी में शतक के बाद 28 रन बनाये। पहली पारी में अर्धशतक बनाने वाले चेतेश्वर पुजारा खाता भी नहीं खोल सके ।

पृथ्वी साव (19) और शुभमन गिल (29) ने पहले विकेट के लिये 37 रन जोड़े । कैमरन ग्रीन ने साव को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। पुजारा लंबे समय तक नहीं टिक सके और माइकल निसार ने उन्हें बोल्ड कर दिया । इसके बाद हनुमा विहारी क्रीज पर आये । विहारी ने 28 रन बनाये और निसार की गेंद पर जो बर्न्स को कैच दे बैठे । ग्रीन ने पहली पारी में शतक जड़ने के बाद गेंदबाजी से भी प्रभावित किया ।

वहीं भारत के लिये पहली पारी में तीन विकेट लेने वाले उमेश यादव ने दूसरी पारी में गिरा एकमात्र विकेट चटकाया । आस्ट्रेलिया ने कल आठ विकेट पर 286 रन बना लिये थे । ग्रीन 114 रन बनाकर खेल रहे थे जिन्होंने 15 रन और जोड़े । आस्ट्रेलिया ए ने पहली पारी नौ विकेट पर 306 रन पर घोषित की । भारत ने शुरूआत अच्छी की लेकिन विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे । (एजेंसी)