IPL

    नयी दिल्ली. जहाँ एक तरफ जल्द ही UAE में IPL के बचे हुए 31 मैचों के आयोजन 19 सितंबर से 15 अक्टूबर तक होना है, ऐसे में आज यानी सोमवार को BCCI , IPL 2021 के शेड्यूल का ऐलान कर सकती है। पता हो कि मई में कोरोना वायरस (Corona) के बढ़ते मामलों के कारण BCCI को अनिश्चितकाल के लिए इस टूर्नामेंट को स्थगित करना पड़ा था। लेकिन अब आगामी 19 सितंबर से IPL 2021 एक बार फिर शुरू होगा और अब इसका फाइनल मैच 15 अक्टूबर को यानी कि दशहरे वाले दिन खेला जाएगा।

    क्वारंटीन नियमों पर अबुधाबी सरकर सख्त :

    गौरतलब है कि क्वारंटीन नियमों को लेकर अबुधाबी की सरकर काफी सख्त है। BCCI इस बारे में अबुधाबी सरकार से एक बार फिर बातचीत कर रही है। वहीं बायो बबल में भी खिलाड़ियों को शिफ्ट करने की प्रक्रिया में थोड़ी छूट देने के लिए बोर्ड की बातचीत चल रही है। भारतीय खिलाड़ी अपनी टेस्ट सीरीज खेलने के बाद अब सीधे UK से चले जाएंगे, इसलिए उनके लिए T20 टूर्नामेंट में शामिल होने से पहले लंबी क्वारंटीन प्रक्रिया से गुजरना फिलहाल तो संभव नहीं होगा।

    शेड्यूल के लिए फैंस बेताब :

    बता दें कि इससे पहले BCCI का प्रयास यही था कि IPL का दूसरा चरण भी किसी तरह भारत में ही आयोजित कराया जाए, लेकिन अबकि ऐसा संभव नहीं हुआ। वहीं कोरोना वायरस की दूसरी लहर के कहर को देखते हुए BCCI ने इसे शिफ्ट करना ही उचित समझा। इस IPL के नए कार्यक्रम को लेकर सभी उत्सुक होंगे। साथ ही अब फैन्स को भी यह जानने की इच्छा होगी कि मुकाबलों में किस तरह का फेरबदल होगा।

    25 दिन ही रहेगा IPL :

    यह भी सूत्रों की खबरें हैं कि IPL सिर्फ 25 दिन ही चलेगा। इस दौरान 8 डबल हेडर (एक दिन में दो मैच) हो सकते हैं। विदित हो कि BCCI, IPL के सफल आयोजन के लिए अब भी बहुत मेहनत कर रही है। 

    दर्शकों को आने की भी मिल सकती है मंजूरी :

    अगर गल्फ न्यूज की मानें तो स्टेडियम में अब दर्शकों को भी आने की मंजूरी मिल सकती है। इस मुद्दे पर BCCI और अमीरात क्रिकेट बोर्ड के बीच एक बातचीत हुई है। अब इसके अनुसार IPL 2021 के बाकी बचे 31 मैच UAE के इन तीन शहर दुबई, अबु धाबी और शारजाह में होंगे। वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दुबई स्पोर्ट्स काउंसिल ने स्टेडियम में 30% दर्शकों के आने की भी मंजूरी दी है। बता दें कि UAE में करीब 70% आबादी को कोरोना वैक्सीन लग चुकी है । ऐसे में IPL के दौरान दर्शकों को स्टेडियम में आने की भी जरुरी मंजूरी मिल सकती है।