Steve Smith joins Delhi Capitals for IPL 2021

दिल्ली कैपिटल्स' ने स्मिथ को सिर्फ़ 2.20 करोड़ रुपए में खरीदा।

    Loading

    -विनय कुमार

    आईपीएल सीज़न 14 से पहले आज हुई खिलाड़ियों की नीलामी में ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने खरीद लिया है। ‘दिल्ली कैपिटल्स’ ने स्मिथ को सिर्फ़ 2.20 करोड़ रुपए में खरीदा। 

    ग़ौरतलब है कि, इससे पहले स्टीव स्मिथ ‘राजस्थान रॉयल्स’ (Rajasthan Royals) की टीम में थे, लेकिन आईपीएल के पिछले सीजन (IPL T20 2020) में स्मिथ का बल्ला आईपीएल के मैचों में लगभग ख़ामोश था। और सीज़न खत्म होने के बाद ‘राजस्थान रॉयल्स’ ने उन्हें अपनी टीम से रिलीज़ कर दिया था। अब ताज़ा सीज़न IPL T20 2021 से ठीक पहले हुई नीलामी में ‘दिल्ली कैपिटल्स’ टीम ने उन्हें खरीद लिया है।

    स्टीव स्मिथ को नीलामी में खरीदकर दिल्ली कैपिटल्स बेहद खुश है। फ्रैंचाइज़ी के सहायक कोच मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने स्टीव स्मिथ को 2.20 करोड़ रुपए की बेहद किफायती कीमत पर खरीदने को लेकर कहा, “हमें उम्मीद नहीं थी कि वह इतनी कम कीमत पर मिल जाएंगे। हमें ऐसा लग रहा था कि उनको खरीदने के लिए काफी पैसे खर्च करने पड़ेंगे। लेकिन, वो (Steve Smith) हमारी उम्मीद से कम कीमत पर मिल गए हैं।” 

    मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने कहा, “यह हमारी प्लानिंग के हिसाब से हुआ। रिकी पोंटिंग और टीम मैनेजमेंट बेहद खुश हैं। हमें स्टीव स्मिथ कम कीमत में मिले हैं। हालांकि लोग उनके मौजूदा फॉर्म को लेकर बात कर रहे हैं कि वह कुछ खास नहीं कर सके हैं। लेकिन, वो जिस लेवल के प्लयेर हैं, और जितना उनके पास अनुभव है, वह हमारे लिए काफी मददगार साबित होगा।” 

    मोहम्मद कैफ ने आगे कहा, “हमें 8 खिलाड़ियों की ज़रूरत है। हमारे पास कोर खिलाड़ी हैं। हम नीलामी में हिस्सा नहीं भी लेते, तो भी हम टीम खड़ी कर सकते हैं। लेकिन हम बैकअप (back-up players) खिलाड़ी चाहते हैं। और, स्टीव स्मिथ अब हमें मिल चुके हैं।”