ipl 2021 Mumbai Indians are the strongest team of IPL, weak in this case

    – विनय कुमार

    ‘इंडियन प्रीमियर लीग 2021’ का पांचवां मुकाबला आज 13 अप्रैल की शाम 7.30 बजे चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम (MA CHIDAMBARAM STADIUM CHENNAI) में ‘कोलकाता नाइटराइडर्स’ और ‘मुंबई इंडियंस’ (KKR vs MI) में होगा। ‘कोलकाता नाइटराइडर्स’ ने इस ताज़ा सीजन में अपने पहले मैच में ‘सनराइजर्स हैदराबाद’ (SRH) को 10 रन से हराया था और पहली जीत के जोश के साथ मैदान में उतरेगी। टीम के धाकड़ कप्तान इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) आज भी हर हाल में जीत का सिलसिला जारी रखने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे। 

    ‘मुंबई इंडियंस’ (Mumbai Indians) को  एक बार फिर इस सीजन में अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था। सीज़न के इनौग्रल मैच में ‘रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू’ ने मुंबई इंडियंस को  2 विकेट से हरा दिया था। ऐसे में ‘मुंबई इंडियंस’ के कप्तान रोहित शर्मा हर हाल में आज ताज़ा सीजन में जीत का अपना खाता खोलने की कोशिश करेंगे।

    खास बात तो ये है कि आज ‘मुंबई इंडियंस’ के पास ‘कोलकाता नाइट राइडर्स’ को लगातार चौथे मैच में हराने का भी मौका है। इससे पहले ‘मुंबई इंडियंस’ ने IPL 2019 में और IPL 2020 में लीग के दोनों मैचों में ‘कोलकाता नाइट राइडर्स’ को हराया था।

    आईपीएलके इतिहास में 2 बार की चैंपियन ‘कोलकाता नाइट राइडर्स’ पिछले 2 सीजन (IPL T20 2020) में ‘प्लेऑफ’ में नहीं पहुंच सकी थी। जिसके मद्देनजर KKR की टीम ने इस साल ऑक्शन में कुछ और नए शानदार खिलाड़ी खरीदे हैं। ‘मुंबई इंडियंस’ की कप्तानी कर चुके घातक स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) भी इस साल ‘कोलकाता नाइट राइडर्स’  में ही हैं। हालांकि, इस सीजन के पहले मैच में उनसे सिर्फ एक ओवर ही गेंदबाजी कराई गई थी, जिसे लेकर सोशल मीडिया में KKR की काफी आलोचना भी हुई थी।

    हालांकि, आईपीएल में ‘मुंबई इंडियंस’ (Mumbai Indians) को धीमी शुरुआत के लिए जाना जाता है। लेकिन एक बार उसका बल्ला गरमाया तो उसे रोकना मुश्किल हो जाता है। अपनी पहली हार के बाद आज के मैच में ‘मुंबई इंडियंस’ की टीम भूखे शेरों के झुंड की तरह ‘कोलकाता नाइट राइडर्स’ पर टूट पड़ेगी, इसमें कोई शक नहीं है।

    आज की दोनों टीमों की पूरी टीम जानिए

    कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) की पूरी टीम:

    इयोन मोर्गन (Captain), दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik), शुभमन गिल, नितीश राणा, टिम सेफर्ट, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, कुलदीप यादव, शिवम मावी, लॉकी फर्ग्यूसन, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, संदीप वारियर, प्रसिद्ध कृष्णा, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती, शाकिब अल हसन, शेल्डन जैक्सन, वैभव अरोड़ा, हरभजन सिंह, करुण नायर, बेन कटिंग, वेंकटेश अय्यर और पवन नेगी।

    मुंबई इंडिंयस (Mumbai Indians) की पूरी टीम:

    रोहित शर्मा (Captain), सूर्यकुमार यादव, अनमोलप्रीत सिंह, क्रिस लिन, सौरभ तिवारी, धवल कुलकर्णी, जसप्रीत बुमराह, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, मोहसिन खान, हार्दिक पंड्या, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड, कृणाल पंड्या, अनुकूल रॉय, ईशान किशन (Wicket-keeper), क्विंटन डिकॉक (Wicket-keeper), आदित्य तरे, एडम मिल्ने, नाथन कूल्टर नाइल, पीयूष चावला, जेम्स नीशाम, युधवीर चरक, मार्को जांसेन, अर्जुन तेंदुलकर।

    आज का मैच भी भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे शुरू होगा। शाम 7:00 टॉस किया जाएगा। मैच का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर। हिंदी कमेंट्री के साथ मैच का आनंद लेने के लिए स्टार स्पोर्ट्स 3 (Star Sports 3) और अंग्रेजी कमेंट्री के साथ स्टार स्पोर्ट्स 1 (Star Sports 1)। Mobile phone पर डिज्नी+हॉटस्टार (Hotstar) और जियो टीवी (Jio Tv) ऐप पर मैच की लाइव स्ट्रीमिंग रहेगी।