disha-ravi

    नई दिल्ली: टूलकिट मामले (Tool kit Issue) में गिरफ्तार दिशा रवि (Disha Ravi) को फिर झटका लगा है। अदालत ने उन्हें एक और दिन की रिमांड में भेज दिया है। जिसके बाद दिल्ली पुलिस (Delhi Police) अब दिशा और उसके अन्य आरोपियों को आमने सामने बैठकर पूछताछ करेगी। 

    दरअसल, दिशा की तीन दिन की रिमांड ख़त्म होने के बाद पुलिस ने सोमवार को उन्हें पटियाला हाउस कोर्ट (Patiala House Court) में पेश किया गया। सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस ने पांच दिन की रिमांड की मांग की, जिसपर अदालत ने एक दिन की रिमांड दी है।

    निकिता जैकब और हिमांशु जिम्मेदार 

    सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस ने अदालत को बताया कि, दिशा रवि ने अपने अन्य सहयोगियों निकिता जैकब और हिमांशु को टूलकिट के लिए जिम्मेदार बताया है। जिसके वजह से अब तीनों को आमने सामने बैठकर पूछताछ करना चाहते हैं। इसी के साथ पुलिस ने जूम पर हुई मीटिंग की भी जानकारी अदालत को बताई।

    ज्ञात हो कि, दिल्ली पुलिस ने कृषि कानूनों को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसान आंदोलन के नाम पर हिंसा फैलाने के लिए बनाए टूलकिट को लेकर दिशा रवि ने गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस ने दावा किया कि दिशा, निकिता जैकब और हिमांशु ने मिलकर इसे बनाया और खालिस्तानी संगठन पोइयेटिक जस्टिस फाउंडेशन के संस्थापक मो धारीवाल के साथ मिलकर षडयंत्र रचा।