File Photo
File Photo

    नयी दिल्ली: दिल्ली पुलिस(Delhi Police) ने दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली (Southwest Delhi) के वसंतकुंज (Vasant Kunj) के एक होटल(Hotel) में चल रहे अवैध जुआघर (Gambling House) का भंडाफोड़ कर पांच महिलाओं समेत 14 लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में वसंत कुंज दक्षिण थाने ( Vasant Kunj South Police Station) के दो अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस (Notice) जारी किया गया है जबकि संबंधित थाने के तीन पुलिस कर्मियों को लाइन(line) हाजिर कर दिया गया।

    पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पश्चिम) इंगित प्रताप सिंह ने बताया, ”हमें महिपालपुर के रेडिसन ब्लू होटल में अवैध जुआघर चलने के बारे में गुप्त जानकारी मिली थी। होटल के कमरा नंबर 101 और 103 में छापेमारी की गई तो 14 लोग रंगीन चिप और कार्ड से जुआ खेलते पाए गए। इन चिप का इस्तेमाल लेन-देन की मुद्रा के रूप में किया जाता था। अगले दिन वास्तविक नकद भुगतान होता था। ” उन्होंने कहा कि उन सभी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान उनके पास से 1.12 लाख रुपये नकद, 30,50,000 रुपये के मूल्य की 6,100 चिप और कार्ड के 30 सेट बरामद हुए हैं।

    पुलिस अधिकारी ने बताया कि हिरासत में लिये गए लोगों में पांच महिलाएं भी शामिल हैं और इनमें से चार नेपाल से जबकि एक पंजाब से है। उन्होंने बताया कि सभी पुरुष दिल्ली-एनसीआर के रहने वाले हैं। उन्होंने कहा कि ‘दिल्ली पब्लिक गैंबलिंग एक्ट’ की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।