Delhi airport: sacked woman worker accused of sexual harassment, two workers arrested

नयी दिल्ली. दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआई) (Indira Gandhi International Airport) पर सोमवार को जांच के दौरान एक व्यक्ति के थैले से एक कारतूस (Cartridge ) मिलने पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों ने उसे पकड़ लिया।

पुलिस उपायुक्त (आईजीआई) राजीव रंजन ने बताया कि धमेंद्र सिन्हा (38) नामक इस व्यक्ति का कहना है कि यह कारतूस उसके दोस्त प्रफुल्ल की है और अनजाने में वह उसे ले आया। रंजन ने कहा, “सिन्हा दिल्ली से मुंबई जा रहा था।”

सिन्हा एक निजी संगठन में काम करता है तथा वह और प्रफुल्ल नोएडा के रहने वाले हैं। पुलिस के मुताबिक सिन्हा के विमान पर सवार होने से पहले टर्मिनल-3 पर सीआईएसएफ की जांच के दौरान यह कारतूस मिला। आईजीआई पुलिस ने मामला दर्ज किया है और सिन्हा को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इस साल इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अबतक हथियार कानून के तहत 52 मामले दर्ज किये गए हैं जिनमें जांच के दौरान यात्रियों द्वारा हथियार अनजाने या जान-बूझ कर लाने का पता चला।

पुलिस का कहना है कि लोगों से बार-बार यह अपील की गयी है कि ‘हवाई अड्डे पर हथियार लाना गैर जमानती अपराध है, उसके बावजूद यात्रियों के बैगों से हथियार या कारतूस मिलने के मामले अब भी आ रहे हैं जो चिंता का विषय है। (एजेंसी)