कोरोना से संक्रमित पीएल पुनिया अस्पताल में भर्ती

नयी दिल्ली. कोरोना वायरस की चपेट में आए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य पीएल पुनिया को बुधवार को गाजियाबाद के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुनिया ने सोमवार को ट्वीट कर खुद के कोरोना से संक्रमित होने की जानकारी दी थी। कांग्रेस के छत्तीसगढ़ मामलों के प्रभारी पुनिया को गाजियाबाद के यशोदा सुपरस्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यशोदा अस्ताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर अनुज अग्रवाल ने एक बयान में बताया कि हाल ही में पुनिया छत्तीसगढ़ के दौरे पर थे। यहां हुई जांच में उनके संक्रमण होने की पुष्टि हुई।

डॉक्टर अग्रवाल के अनुसार, पीएल पुनिया के सीने का ‘हाई रेजोल्यूशन सीटी स्कैन’ किया गया जिसमें कोरोना के संक्रमण का प्रभाव वायरल निमोनाइटिस के रूप में देखा गया, जिसके उपचार हेतु तत्काल एंटीवायरल थेरैपी शुरू की गई । अग्रवाल ने बताया कि वह मधुमेह और उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित हैं। कांग्रेस के छत्तीसगढ़ के प्रभारी पुनिया ने सोमवार रात ट्वीट किया था, ‘‘ रायपुर से दिल्ली पहुंचने पर कोरोना की जांच में पत्नी व मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जबकि हम दोनों को कोई भी लक्षण नहीं है, हमने खुद को पृथक कर लिया है।”  

पुनिया से पहले कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता कोविड की चपेट में आ चुके हैं। मोतीलाल वोरा, अहमद पटेल, अभिषेक मनु सिंघवी, तरूण गोगोई, आरपीएन सिंह तथा पार्टी के कुछ अन्य नेता पिछले कुछ महीनों में कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं। यही नहीं, उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, पर्यटन मंत्री प्रह्लाद पटेल सहित सत्तापक्ष तथा विपक्ष के कई अन्य नेता भी इस वायरस से संक्रमित हुए। (एजेंसी)