Entry to students with permission of parents
File Photo

    मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस (Coronavirus) बढ़ते मामलों को देखते हुए उद्धव सरकार (Uddhav Government) ने एक बड़ा फैसला लिया हैं। जिसके तहत सरकार बिना परीक्षा दिए 9वीं और 11वीं के स्टूडेंट्स को अगली क्लास में प्रमोट करनेवाली हैं। यानी अब सिर्फ 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं ऑफलाइन पद्धति से ली जाएगी। हालांकि अभी तक बोर्ड की परीक्षा का टाइमटेबल शिक्षा विभाग (Education Department) ने जारी नहीं किया है। उम्मीद है कि जल्द ही परीक्षा का टाइमटेबल जल्द घोषित किया जाएगा।

    गौरतलब है कि पिछले सप्ताह शनिवार को स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ (Varsha Gaikwad) ने पहली से लेकर आठवीं कक्षा में पढ़नेवाले स्टूडेंट्स को बिना परीक्षा दिए अगली क्लास में प्रमोट करने का ऐलान किया था।

    उल्लेखनीय है कि राज्य में कोरोना वायरस तेजी से अपने पैर पसार रहा है। राज्य में कोरोना रोज अपने ही रिकॉर्ड तोड़ रहा है। पिछले 24 घंटे में राज्य में 55 हजार 469 नए मामले दर्ज किए गए, जबकि एक दिन में सबसे ज्यादा 297 लोगों की मौत हुई है। इसमें से 10 हजार 40 मरीज मुंबई में दर्ज किए गए, जबकि 32 लोगों की मौत हुई है।

    वहीं महाराष्ट्र में उद्धव सरकार (Uddhav Govt) ने राज्य में मिनी लॉकडाउन लगाया है। वहीं इस बीच राज्य के स्वास्थ मंत्री राजेश टोपे (Health Minister Rajesh Tope) ने एक बड़ा बयान दिया है। जिससे चिंता बढ़ गई है। टोपे ने कहा कि मुझे शक है कि राज्य में नए स्ट्रेन ने दस्तक दे दी है। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में सिर्फ तीन दिन का स्टॉक बचा हुआ है।