JNU Student Union Election Result 2024
JNU छात्रसंघ चुनाव परिणाम (डिजाइन फोटो)

Loading

नई दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (Jawaharlal Nehru University, JNU) में 4 साल बाद हुए छात्र संघ चुनाव (student union elections 2024) में लेफ्ट तरफा जेट हासिल की। 4743 वोटों की गिनती के बाद अध्यक्ष पद के लिए लेफ्ट प्रत्याशी धनंजय सिंह ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (Akhil Bharatiya Vidyarthi Parishad, ABVP) के उम्मीदवार उमेश सी अजमीरा को 922 मतों से हराकर जीत हासिल कर ली है। चुनाव में चारों सीटों पर लेफ्ट की जीत के बाद पूरा कैंपस होली के रंगों के साथ जश्न में डूबा हुआ है।

बता दें, लेफ्ट के धनंजय (Dhananjay) अध्यक्ष पद के लिए चुने गए, अविजीत घोष (Avijit Ghosh) उपाध्यक्ष, BAPSA वाम समर्थित प्रियांशी आर्य (Priyanshi Arya) महासचिव और मो साजिद (Mohamad Sajid) को संयुक्त सचिव पद के लिए चुना गया है।


ऐसे रहा रिजल्ट

रविवार देर रात घोषित नतीजों में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व संयुक्त सचिव पद पर वामपंथी प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की। महासचिव पद पर बापसा को जीत मिली है। शुक्रवार को हुए मतदान में 73 फीसदी मत पड़े थे। चुनाव में वोटों के आधार पर एबीवीपी दूसरा सबसे बड़ा छात्र संगठन बना है।

जेएनयू छात्रसंघ चुनाव समिति के चेयरपर्सन शैलेंद्र कुमार के मुताबिक, धनंजय को 2,598 वोट मिले हैं और उन्होंने एबीवीपी के उमेश को 922 वोट से हराया है। अवजीत घोष को 2,409 वोट मिले हैं और उन्होंने एबीवीपी की दीपिका को 927 वोट से हराया है। प्रियांशी को 2,887 वोट मिले और उन्होंने एबीवीपी के अर्जुन आनंद को 926 वोट से हराया है। वहीं, एआईएसएफ के 2,574 वोट हासिल करने वाले साजिद ने एबीवीपी के ही गोबिंद डांगी को 508 वोट से हराया है। साजिद यूपी के मऊ जिले के रहने वाले हैं।