उत्तराखंड: सिविल सर्विस प्रीलिम्स के परिणाम हुए घोषित, ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट

    Loading

    नई दिल्ली: हाल ही में आई खबर के अनुसार उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन (UKPSC) ने पीसीएस के प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है। ऐसे में अब स्टेट सिविल /अपर सबऑर्डिनेट सर्विस में उपस्थित छात्र आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट UKPSC. gov.in पर विजिट कर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।  बता दें कि प्रीलिम्स की परीक्षा 3 अप्रैल 2022 को आयोजित की गई थी। आइए जानते है पूरी जानकारी.. 

    अब उत्तराखंड सिविल सर्विस (UKPSC) परीक्षा के प्रीलिम्स टेस्ट में सफल उम्मीदवार मेंस परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे।  आपको बता दें कि मेंस परीक्षा राज्य में 20 अगस्त 2022 से 24 अगस्त 2022 तक आयोजित की जाएगी। प्रीलिम्स का रिजल्ट (UKPSC PCS Prelims Result 2021) चेक करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए सभी स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं।

    इस आसान स्टेप्स को फॉलो कर आप अपना रिजल्ट देख सकते है 

    1-  सबसे पहले आप प्रीलिम्स रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले यूकेपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ukpsc.gov.in पर जाएं।

    2-  इसके बाद वेबसाइट के होमपेज पर उपलब्ध यूकेपीएससी पीसीएस प्रीलिम्स रिजल्ट 2021 लिंक पर क्लिक करें।

    3- अब एक नई पीडीएफ फाइल खुलेगी जहां उम्मीदवारों को अपने रोल नंबर की जांच करनी होगी।

    4- रिजल्ट को डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

    इस तरह आप आसान तरीके से अपना प्रिलिम्स का परिणाम चेक कर सकते है। दरअसल उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन (UKPSC) ने प्रीलिम्स रिजल्ट, कट ऑफ़ मार्क्स, मार्क्स और स्टेट सिविल/अपर सबऑर्डिनेट सर्विस प्रीलिम्स एग्जाम 2021 की रिवाइज्ड आंसर को एक साथ जारी किया है।बता दें कि इस परीक्षा में कुल 100044 कैंडिडेट शामिल हुए थे।