Photo: Instagram
Photo: Instagram

    मुंबई: बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान (Aamir Khan)  फिल्मों में अपनी शानदार परफॉर्मेंस के साथ-साथ पर्यावरण सुरक्षा के लिए उठाए गए कदमों के लिए भी पहचाने जाते हैं। लेकिन हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक्टर की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ (Laal Singh Chaddha) की यूनिट पर लद्दाख में शूटिंग के दौरान गंदगी फैलाने का आरोप लगा। हालांकि, अब इन खबरों को आमिर खान के प्रोडक्शन हाउस द्वारा नकार दिया गया है। 

    लद्दाख के वाखा गांव का वीडियो क्लिप साझा करते हुए एक शख्स ने आरोप लगाया कि फिल्म के क्रू ने उस जगह पर शूटिंग की थी, लेकिन बाद में उस क्षेत्र की सफाई किए बिना चले गए। इस पर आमिर खान की टीम ने अपने बयान देते हुए लिखा,  ‘यह किसी के लिए भी चिंता का विषय हो सकता है। AKP यानी आमिर खान प्रोडक्शंस स्पष्ट करना चाहता है कि एक कंपनी के रूप में हम अपने शूटिंग स्थानों में और उसके आसपास सफाई के लिए सख्त प्रोटोकॉल का पालन करते हैं। हमारे पास एक टीम है जो यह सुनिश्चित करती है कि स्थान को हर समय कचरा मुक्त रखा जाए। दिन के आखिर में पूरे जगह की फिर से जांच की जाती है। शेड्यूल के आखिर में, हम यह सुनिश्चित करते हैं कि जब हम किसी जगह से जाते हैं तो हम उसे उतना ही साफ-सुथरा छोड़े, जितना वह हमें मिला था। टीम द्वारा गंदगी नहीं फैलाई गई है। अगर स्थानीय अधिकारी जांच करना चाहें तो कर सकते हैं, इससे उन्हें कोई समस्या नहीं है। हमारा मानना ​​है कि हमारे द्वारा शूटिंग की जगह को साफ नहीं रखने के बारे में कुछ अफवाहें/आरोप लगे हैं। हम ऐसे दावों का पुरजोर खंडन करते हैं। स्थानीय अधिकारियों की जांच के लिए हम हमेशा तैयार हैं।’

    आपको बता दें कि आमिर खान फिलहाल केंद्र शासित प्रदेश में अद्वैत चंदन के निर्देशन वाली फिल्म की शूटिंग में व्यस्त हैं। बताया जा रहा है कि आने वाले 45 दिनों तक पूरी टीम लद्दाख में ही रहेगी। जिमी लद्दाखी नामक एक यूजर ने ट्विटर पर शूटिंग लोकेशन का एक वीडियो जारी करते हुए क्रू मेंबर्स पर लद्दाख को गंदा करने का आरोप लगाया था।